वायरल हुई शाहिद अफरीदी की बेटी की मौत की झूठी खबर

अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं, तो आप शाहिद अफरीदी के नाम से अच्छी तरह परिचित होंगे। पाकिस्तानी टीम के यह धाकड़ बल्लेबाज टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मीडिया में काफी चर्चा में रहे। वहीं अब एक बार फिर से वो चर्चा में बने हुए हैं, लेकिन इस बार उनका सुर्खियों में होने का कारण काफी दुखद है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई कि शाहिद अफरीदी की बेटी की मौत हो गई है। हालांकि बाद में यह भी स्पष्ट किया गया कि यह झूठी खबर है।

सोशल मीडिया पर वैसे अगर कोई खबर वायलर हो जाती है तो अधिसंख्य लोग बात की पूरी सच्चाई को जाने बिना ही कमेंट्स करने लग जाते हैं। कुछ ऐसा ही शाहिद की बेटी की मौत की खबर के साथ भी हुआ है। लोगों के द्वारा इस खबर को सच मानने का एक कारण यह भी रहा कि इस खबर के साथ एक तस्वीर को भी वायरल किया गया है जिसमें एक बच्ची को सफेद कपड़े में लिपटा हुआ दिखाया गया तथा उसके ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां भी डाल रखी हैं। इस तस्वीर के बारे में ये ही कहा जा गया कि यह तस्वीर शाहिद की बेटी की ही है। जिसके कारण बहुत से लोगों ने इस खबर को सच मान लिया और शोक भी जताने लगे।

afridiImage Source :http://s3.india.com/

आपको बता दें कि इस खबर के वारयल होने से कुछ ही समय पहले शाहिद ने एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाला था, जिसमें उनकी बच्ची हॉस्पिटल में भर्ती दिख रही थी और शाहिद उसके पास खड़े थे। इतना ही नहीं इस तस्वीर के साथ शाहिद ने यह भी लिखा था कि “गेट वेल सून असमारा! आमीन”। असमारा की मौत को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया और मीडिया रिपोर्ट में भी यह कहा गया है कि यह खबरें झूठी थीं।

यह भी बता दें कि इस तरह की अफवाह के बाद अगले ही दिन सोशल मीडिया पर एक और पोस्ट शेयर की गई, जिसमें यह बताया गया कि शाहिद की बेटी बिल्कुल ठीक है। जिसके बाद सभी ने शाहिद की बेटी की मौत की खबर को अफवाह मानते हुए इस खबर को झूठा ठहरा दिया है।

To Top