_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/because-of-the-stone-hearted-up-police-2-youngsters-lost-their-lives/jijvan-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सिगरेट ब्रेक के बदले कंपनी ने दिया कर्मचारियों को यह अनोखा तोहफा, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

company offers its employees exciting gifts for not going to smoking breaks cover

अक्सर कंपनियों में काम करने वाले लोगों में से बहुत से ऐसे होते हैं जो सिगरेट पीते हैं। बार बार सिगरेट ब्रेक से काम भी प्रभावित होता हैं इस कार्य से उन लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती हैं जो इसे नहीं पीते हैं क्योंकि इसे पीने वालो को तो इस बहाने काम से ब्रेक मिल जाता हैं पर जो नहीं पीते हैं वह दिन भर ऑफिस में बैठे काम निपटाते रहते हैं। साथ ही उनको कई बार ऐसे लोगों के हिस्से का काम भी पूरा करना पड़ता हैं।

कंपनी ने लिए नया फैसला –

company-offers-its-employees-exciting-gifts-for-not-going-to-smoking-breaks-1image source:

सिगरेट पीने वाले लोगों के लिए जापान के टोक्यो में स्थित मार्केटिंग फर्म “पियाला इंक” ने एक अलग ही फैसला लिया हैं। इस कंपनी ने अपने ऑफिस में इसे न पीने वाले कर्मचारियों के लिए साल में 6 दिन की पेड लीव का एलान किया हैं। इस कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि पिछले वर्ष कंपनी के ही एक अन्य कर्मचारी ने सुझाव पेटी में अपना पत्र डाल कर यह बताया था कि सिगरेट ब्रेक की वजह से कंपनी के कार्यों में व्यवधान पड़ रहा हैं। इसी कारण कंपनी ने यह फैसला लिया हैं, जो लोग कंपनी में सिगरेट ब्रेक नहीं लेंगे उनको साल भर में 6 पेड लीव मिलेंगी।

आखिर क्यों लिया यह फैसला –

company offers its employees exciting gifts for not going to smoking breaks 2image source:

असल बात यह हैं कि कंपनी का ऑफिस बिल्डिंग के 29 वें माले पर स्थित हैं। ऐसे में इसे पीने के लिए कंपनी के बेसमेंट में जाना पड़ता हैं। इस सब में करीब 15 मिनट का समय बर्बाद हो जाता हैं। यदि कर्मचारी चार बार ब्रेक लेता हैं तो करीब एक घंटे का समय बर्बाद हो जाता हैं। इस बात को ध्यान में रख कर ही जापान की कंपनी ने यह फैसला लिया हैं।

Most Popular

To Top