अनोखी चिड़िया – सिगरेट पीती है यह चिड़िया, लोग देखकर हुए हैरान

0
855
People get shocked to see this bird smoking

 

चिड़ियां आपने देखी ही होंगी, पर क्या आपने कभी किसी सिगरेट पीने वाली चिड़िया को देखा है? यदि नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसी चिड़िया से ही रूबरू करा रहें हैं, जो कि सिगरेट पीती है। जी हां, हाल ही में इस चिड़िया की तस्वीरें इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहीं है और बहुत लोगों ने इसको शेयर भी किया है। लेकिन लोग यह नहीं समझ पा रहें हैं कि आखिर एक चिड़िया किस प्रकार से सिगरेट पी सकती है, तो आइये आज हम आपको इस चिड़िया के सिगरेट पीने के पीछे छिपे राज को बताते हैं…

People get shocked to see this bird smokingimage source:

असल में यह मामला रूस से सामने आया है। इस मामले को देख कर यह समझा जा सकता है कि इंसान अपने मनोरंजन के लिए कहां तक जा सकता है। असल में हुआ यह था कि रूस का “विक्‍टर एवदीव” नामक एक युवक गाड़ी से अपने घर जा रहा था। उसने एक स्थान पर अपनी गाड़ी को रूकाया और उस समय ही एक गौरेया विक्टर की गाड़ी में आकर बैठ गई।

विक्टर ने अपनी गाड़ी के शीशे बंद कर उस चिड़िया को गाडी में ही कैद कर लिया। चिड़िया को कैद कर विक्टर ने एक सिगरेट को जलाकर जबरन ही उसके मुंह में ठूस दिया और इसकी तस्वीर ले ली। इसके बाद में विक्टर ने चिड़िया के मुंह में माचिस की एक जलती तीली को डालकर भी तस्वीर ली। इन दोनों तस्वीरों को विक्टर ने सोशल मीडिया पर डाल दिया।

सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के आने के बाद में ये तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो गई और जानवरों तथा जीवों के लिए कार्य करने वाली एक संस्था ने विक्टर के इस काम पर एक्शन ले लिया। संस्था ने विक्टर का पता निकलवा कर उस पर कार्यवाही कर दी। वर्तमान में विक्टर के खिलाफ कार्यवाही चल रही है और यदि विक्टर दोषी पाया जाता है, तो उसको 70 हजार का जुर्माना भरना पड़ेगा या फिर एक वर्ष तक जेल में रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here