अब सेल्फी ड्रोन से लें तस्वीरें

आज के दौर में सेल्फी का काफी क्रेज चला हुआ है। जिसे देखो वह सेल्फी खींचने में लगा रहता है। ऐसे में अभी लोगों के सिर से सेल्फी का भूत उतरा नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने सेल्फी ड्रोन को तैयार किया है। इस सेल्फी ड्रोन की मदद से आप अपनी और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या फिर परिवार की काफी बेहतरीन तस्वीरें खींच सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए हाथों को खींचकर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, जैसे आप सेल्फी स्टिक का इस्तेमाल करने के लिए हाथों को खींचकर फोटो लेते हैं, इस सेल्फी स्टिक में आपको ऐसा करने की जरूरत बिल्कुल नहीं है।

1Image Source: http://www.pto.hu/

मासाबले नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक सेल्फी ड्रोन को ऑस्ट्रेलिया की आईओटी ग्रुप नाम की कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस सेल्फी ड्रोन का नाम रोम ड्रोन रखा गया है। इसे जून 2016 को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचा जाएगा। इस कंपनी के क्रिएटिव डायरेक्टर इयान डफेल ने कहा कि कंपनी ने पहले इसकी जगह स्टेरॉयड से लैस सेल्फी स्टिक बनाने का फैसला किया था।

2Image Source: http://www.gibraltarolivepress.com/

उन्होंने यह भी बताया कि सेल्फी स्टिक का इस्तेमाल करते समय लोगों को काफी परेशानी होती है। जैसे कि सेल्फी स्टिक की लंबी डंडी। यह सेल्फी ड्रोन आपके आस-पास उड़ कर आपकी तस्वीरें खींचेगा। यह इतना छोटा होता है कि इसे आसानी से अपने बैग या जेब में रख सकते हैं। इसका आकार 600 मिली पानी की बोतल जितना होता है। यह सेल्फी ड्रोन उड़ते-उड़ते तस्वीरें खींचता है और यह पोर्टेबल होता है, जिसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया सकता है।

To Top