ये है बॉडी बिल्डर व बॉक्सिंग किंग कंगारू

0
796

वैसे तो आपने सर्कस आदि में कई प्रकार के जानवरों को बहुत से करतब करते देखा होगा, पर आज हम आपको एक ऐसे कंगारू से मिला रहे हैं जो न सिर्फ बॉडी बिल्डर है, बल्कि बॉक्सिंग करने में भी माहिर है। इस कंगारू का नाम है “रोजर”। यह कंगारू ऑस्ट्रेलिया के एलिस स्प्रिंग सैंक्चुअरी में रहता है। रोजर नाम के इस कंगारू को इसके मास्टर्स ने बहुत अच्छे से तैयार किया है। यह कंगारू लोगों की भावनाओं को भी अच्छे से समझता है। कई बार रोजर खिलौनों के साथ खेलता है और उनको पुचकारता देखा गया है, जो इसकी मानवीय संवेदनाओं को भी जाहिर करती हैं।

बॉडी बिल्डर रोज़र-

kangaru1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

कई बार रोजर अपने दोनों पैरों पर खड़े होकर किसी बॉडी बिल्डर की तरह ही पोज देता है। कई बार वह अपने पोज में बाइसेप्स, ट्राइसेप्स और एब्डॉमिनल को भी शो करता है। रोजर की पर्सनैलिटी देखने में बहुत ही आकर्षक है और इस वजह से करीब 3 लाख से ज्यादा लोग एलिस स्पिंग सैंक्चुअरी के फॉलोअर्स बन चुके हैं।

बॉक्सिंग किंग भी है रोजर –

kangaru2Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

एलिस स्पिंग सैंक्चुअरी के मैनेजर क्रिस बोल्गाके मुताबिक रोजर बॉक्सिंग में काफी इंट्रेस्ट रखता है। वह तो बॉक्सिंग में मास्टर है। उसको बॉक्सिंग में माहिर किया गया है। अब वह अपने पीछे के दोनों पैरों पर खड़ा होकर अपने आगे के दोनों पैरों से बॉक्सिंग बैग को लगातार हिट करके बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करता है।

मैनेजर क्रिस बोल्गा के अनुसार रोजर जून 2015 में सबसे पहले उस समय चर्चा में आया था जब उसने अपने मजबूत पंजों से लोहे की बाल्टी को तोड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here