_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/four-real-sisters-do-such-things-to-four-real-brothers/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=37006","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

केक पर लगी मोमबत्तियों को फूंक कर बुझाने से होता आपकी सेहत को खतरा

साल भर अगर आपको किसी दिन का इंतजार होता है तो वो है जन्मदिन। जन्मदिन एक ऐसा दिन होता है जिसका इंतजार बच्चों से लेकर बड़ों तक को होता है। जन्मदिन के दिन लोग अपने दोस्त और चाहने वालों के साथ मिलकर पार्टी करते हैं। तो कुछ लोग अपने परिवार के साथ मिलकर सेलिब्रेट करते हैं। अगर इन सब में कुछ समान रहता है तो वो होता है केक। इस खास दिन हर कोई आपके लिए केक लाना नहीं भूलता है। लोग आपकी खुशी को बढ़ाने के लिए केक लाते हैं और आप उन्हें बदले में देते हैं बीमारी। ये जानकर भले ही आपको हैरानी हो रही हो लेकिन ये सच है।

Blowing off the candles over cake may be harmful 1Image Source:

पश्चिमी संस्कृति के तहत केक पर लगी मोम्बत्ती को ना बुझाओ तो कुछ काम अधूरा रह जाता है, लेकिन क्या आपको इस बात का अंदाजा है कि मुंह से मोमबत्तियां बुझाने से आपके केक पर बैक्टीरिया जमा हो जाता है? तो इस तरह आप अपनों को केक कम बैक्टीरिया अधिक मात्रा में देते हैं। क्लैमसन यूनिवर्सिटी के शोध के मुताबिक फूंक कर मोमबत्तियां बुझाने से बैक्टीरिया बढ़ जाते हैं।
हम आपसे ये नहीं कह रहे कि आप अपने इस खास दिन पर केक पर लगी मोमबत्तियां ना बुझाएं। आप मुंह की जगह सावधानी से हाथ के जरिए या किसी अन्य तरीके से भी मोमबत्ती बुझा सकते हैं।

Most Popular

To Top