_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जन्मदिन: ‘एक्टर ऑफ द ईयर’ बने सिद्धार्थ मल्होत्रा

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ फिल्म से सुर्खियों में छाए बॉलीवुड के चार्मिंग यंग एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का आज जन्मदिन है। उन्होंने अपनी प्यारी सी स्माइल और मासूम नजरों से ना जाने कितनी लड़कियों को अपना दिवाना बना रखा है। सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में सुनील और रीमा मल्होत्रा के घर हुआ था।

सेंट जेवियर स्कूल से पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन भी किया, लेकिन बताया जाता है कि उनका मन पढ़ाई में था ही नहीं। वह हमेशा ही एक एक्टर बनने की चाहत रखते थे। जिसके चलते उन्होंने अपने कॉलेज टाइम में एनआईआईटी और पैंटालूंस जैसे ब्रांड के लिए कई विज्ञापन भी किए हैं।

sidharth-malhotraImage Source:

सिद्धार्थ बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बिना किसी गॉड फॉदर के इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया है। शायद यह उनका गुडलक ही था कि जहां माया नगरी में एक्टर्स बनने के लिए लोगों को काफी स्ट्रगल करना पड़ता है, वहीं एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले इस एक्टर को माया नगरी ने समय-समय पर मिलते विज्ञापन और असाइंमेंट से कभी मायूस नहीं होने दिया। शायद यह किस्मत का खेल ही है कि सिद्धार्थ को एक्टर बनने की चाहत जहां मुंबई ले आई, वहीं सिद्धार्थ को धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी मिल गया था।

इस दौरान करण जौहर को असिस्ट करते-करते सिद्धार्थ ने करण से ना केवल डायरेक्शन की बारीकियां सीखीं, बल्कि करण ने सिद्धार्थ में छुपे एक्टिंग के टैलेंट को भी पहचाना। जिसके बाद करण ने सिद्धार्थ को ऑफर कर डाली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ इ ईयर’। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने बहुत अच्छी कमाई की जिसके चलते इस फिल्म ने रातों रात सिद्धार्थ को स्टार बना दिया। इस फिल्म से वरुण धवन और आलिया भट्ट ने भी अपने कैरियर की शुरूआत की, लेकिन फिल्म में आलिया और सिद्धार्थ की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ को फिल्मफेयर सहित करीब सभी बड़े अवार्ड्स के लिए नॉमिनेशन भी मिला। हालांकि उन्हें सिर्फ बेस्ट डेब्यू का स्क्रीन अवार्ड ही मिला। साल 2014 में सिद्धार्थ की दो फिल्में हंसी तो फंसी और एक विलेन आई थी। जिसमें उनकी अदाकारी को काफी सराहा गया।

sidharthImage Source:

बहरहाल इस समय सिद्धार्थ अपनी दो फिल्मों को लेकर काफी व्यस्त हैं। उनकी दो फिल्में ‘कपूर एंड संस’ आलिया भट्ट के साथ मार्च में आने वाली है, जबकि फिल्म ‘बार-बार देखो’ में उनके साथ कैटरिना दिखेंगी। बता दें कि यह दोनों ही फिल्में प्रेम कहानियां हैं। ऐसे में जन्मदिन के मौके पर हम यही विश करेंगे कि यह साल सिद्धार्थ के जीवन और फिल्मी कैरियर के लिए अच्छा जाए।

Most Popular

To Top