_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-boards-metro-train-along-with-a-snake/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43137","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

शिमला के आकाश में देखी गई उड़नतश्तरी, लोग हुए हैरान

 

आपने भारत सहित दुनिया के कई स्थानों के आकाश में कुछ अजीब सी चीजें देखें जाने की कई घटनाएं सुनी या पढ़ी ही होंगी, पर हाल ही में भारत के हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी एक ऐसी ही अज्ञात वस्तु देखी गई है, जिसके कारण काफी लोग हैरान तथा चकित है। लोगों का कहना है कि वह फिल्म “कोई मिल गया” के आकाशीय स्पेस स्टेशन जैसी ही रहस्यमय वस्तु थी, जिसको यहां के आकाश में देखा गया।

असल में यह आकाश में दिखाई पड़ने वाली वस्तु “अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन” है, जो कि बीते दिनों शिमला के आकाश में लोगों ने चमकदार तारे के रूप में देखा था। यह सुबह के समय 2 बार नजर आया तथा शाम के समय भी 2 बार नजर आया।

Image Source:

अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में 5 वैज्ञानिक कई महीनों से अंतरिक्ष के रोचक तथ्यों पर रिसर्च कर रहें हैं और यह अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन ही शिमला के आकाश में एक चमकते तारे के रूप में नजर आया था, जिसको लोगों ने उड़नतश्तरी समझ लिया। कई लोगों ने इसकी तस्वीरें भी ली और कई ने वीडियो भी बनाई। आपको बता दें कि इस अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन को अमरीका तथा रूस सहित करीब 15 देशों ने मिलकर तैयार किया है। यह अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन हमारी पृथ्वी से करीब 400 किमी ऊपर तैर रहा है जिसमें कई वैज्ञानिक घाव जल्दी सही होने तथा बॉन मैरो के विषय पर शोधरत हैं। यह अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन बीते वीरवार को 3 बजकर 14 मिनट पर उतरी दिशा में दिखा था, इसको एक चमकदार आगे बढ़ते हुए तारे के रूप में लोगों ने देखा था।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt