_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

ऐसा क्या हुआ कि अमिताभ अब नहीं होंगे अतुल्य भारत के ब्रैंड एंबेसडर

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अब अतुल्य भारत के ब्रैंड एंबेसडर नहीं बनेंगे। पनामा पेपर्स का खुलासा होने के बाद अमिताभ को लेकर सरकार का अमिताभ को ब्रैंड एंबेसडर बनाने का फैसला फिलहाल टल गया है। इस खुलासे में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय दोनों का ही नाम सामने आया है, जिसके बाद सरकार को यह फैसला लेना पड़ा। इन दोनों ने ही पनामा की एक कंपनी के द्वारा ऐसे देशों में कंपनियां खोली थी जहां पर टैक्स को लेकर किसी तरह की पूछताछ नहीं की जाती।

अमिताभ और ऐश्वर्या दोनों का ही नाम उस सीक्रेट लिस्ट में है, जिसके खुलासे के बाद पूरे विश्व में हड़कंप मच गया है। इस लिस्ट में ऐसे करीब 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने मिडल अमेरिका के देश पनामा की एक कंपनी के द्वारा ऐसे देशों में अपनी कंपनियां विकसित की जहां टैक्स से सम्बंधित कोई पूछताछ नहीं की जाती।

पनामा की कंपनी से जो जानकारी लीक हुई है उसके अनुसार अमिताभ का नाम समुंद्री जहाजों को चलाने का काम करने वाली चार विदेशी कंपनियों के डायरेक्टर के तौर पर उजागर हुआ है। इनमें से तीन कंपनियां बहामास में और एक कंपनी ब्रिटिश वर्जिन आईसलैंड में बनाई गई है। ये दोनों ही देश कमाई छुपाने के ठिकानों और टैक्स बचाने के लिए काफी बदनाम हैं। रिपोर्ट के अनुसार साल 1993 में यह चारों कंपनियां बनी थी।

पनामा पेपर्स खुलासा क्या है?

panama-papers-820Image Source :http://images.indianexpress.com/

पनामा की एक कंपनी मॉसैक फ़ॉनसेका की सीक्रेट जानकारी लीक होने से अमिताभ और ऐश्वर्या के साथ-साथ कई बड़े लोगों का नाम सामने आया है। इस जानकारी के मुताबिक विश्व के कई खिलाड़ियों, राजनेताओं, कलाकारों आदि ने इस कंपनी की मदद से अपने अरबों रुपए की संपत्ति को ऐसे ठिकानों में छुपाया हुआ है जहां तक कोई पहुंच ना पाए। पनामा की इस कंपनी से प्राप्त जानकारी को ही पनामा पेपर्स का नाम दिया गया है। कुल एक करोड़ दस लाख से अधिक पेपर्स में विश्व के ऐसे कई बड़े लोगों के नाम उजागर हुए हैं, जिसके बाद भारत समेत दुनिया के कई देशों में हड़कम्प की स्थिति है।

Most Popular

To Top