_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

रहस्यमय स्थान – यहां लगता है दुनिया का सबसे बड़ा जादू-टोने का बाजार

जादू

 

जादू-टोने के बारे में आपने खूब पढ़ा या सुना ही होगा, पर क्या आप जानते हैं कि एक स्थान ऐसा भी है जहां पर दुनिया का सबसे बड़ा जादू-टोने का बाजार लगता है? यदि नहीं, तो आज हम आपको इस स्थान के बारे में ही जानकारी दे रहें हैं। असल में हम एक ऐसे देश के निवासी हैं जहां यदि बिल्ली भी रास्ते को काट देती है, तो वह हमारे लिए अपशगुन माना जाता है। इसके अलावा अपने कई स्थानों पर ऐसे बाबाओं के बारे में भी पढ़ा ही होगा, जो आपके जीवन के हर कष्ट को दूर करने की गारंटी लेते नजर आते हैं। काला जादू, आत्मा, भूत-प्रेत जैसे शब्द न सिर्फ अपने देश में प्रचलित हैं, बल्कि अन्य देशों और सभ्यताओं में भी प्राचीन काल से काफी प्रसिद्ध रहें हैं और वहां के जनमानस पर इन्होंने अपना गहरा प्रभाव छोड़ा है। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में जानकारी दे रहें हैं, जहां काले जादू से संबंधित सामान सबसे ज्यादा मिलता हैं, तो आइए जानते हैं इस स्थान के बारे में।

जादूImage Source:

अमेरिका का ही एक देश है “मेक्सिको” और यहां पर है “सोनोरा विचक्राफ्ट मार्केट”, यह दुनिया की सबसे बड़ी विचक्राफ्ट मार्केट मानी जाती है। इस मार्केट की स्थापना 1950 में हुई थी। वैसे तो यहां जनजीवन से जुड़ा हर सामान मिलता है, पर इसी मार्केट के एक कोने में हर्बल दवाइयां तथा जादू-टोने का सामान भी बड़ी मात्रा में मिलता है। यह जादू टोने का सामान मिलने वाली दुनिया की सबसे बड़ी मार्केट है। मेक्सिको में घूमने वाले पर्यटक इस मार्केट में घूमने के लिए बड़ी संख्या में आते हैं, असल में यह अब पर्यटकों के लिए एक हॉट स्पॉट बन चुकी है। इस मार्केट में जादू-टोने की आड़ में कुछ ऐसी चीजें भी बेचीं जाती हैं जिनको बेचना गैर कानूनी है, जैसे-जानवरों की खाल, सींग, नाखून आदि। इसके अलावा यहां कई छोटे-छोटे जीव जैसे मेंढक, गिलहरी आदि जिंदा अवस्था में बेचें जाते हैं। यहां सबसे ज्यादा मात्रा में “ड्राइड हमिंग बर्ड” बेचीं जाती है। आपको हम बता दें कि हमिंग बर्ड एक छोटी चिड़ियां होती है जिसको ये लोग मारकर सूखा कर बेचते हैं, क्योंकि वह सौभाग्य की प्रतीक मानी जाती है। यहां पर यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए “स्कोर्पियन ऑयल” भी बेचा जाता है, जिसको काफी मात्रा में लोग खरीदते हैं। वैसे तो यहां काफी पर्यटक रोज आते हैं, पर उनको सलाह दी जाती है कि वे किसी ऐसी चीज को न खरीदे जो गैरकानूनी हो।

Most Popular

To Top