_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/cobra-hid-in-boots-people-got-frightened/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=45051","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आगरा यूनिवर्सिटी ने मार्कशीट पर छाप दी सलमान खान और राहुल गांधी की तस्वीरें, जानें क्या था पूरा मामला

सलमान खान

 

उत्तर प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी ने अपने यहां की मार्कशीट पर सलमान खान और राहुल गांधी की तस्वीर प्रिंट कर उन्हें अपने यहां का छात्र दिखा डाला। यह मामला यूपी की आगरा यूनिवर्सिटी का हैं। यहां पर अभी जाली मार्कशीट का विवाद ख़त्म हुआ भी नहीं था कि यूनिवर्सिटी का एक नया विवाद सामने आ गया। दरअसल में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बीए प्रथम वर्ष की एक मार्कशीट में छात्र के स्थान पर सलमान खान की तस्वीर लगा डाली साथ एक अन्य मार्कशीट में राहुल गांधी की तस्वीर छाप डाली।

सलमान खानImage Source:

बताया जा रहा हैं कि यूनिवर्सिटी प्रशासन के लोगों ने ये दोनों मार्कशीट उस समय पकड़ी जब वे इनको छात्रों को बांटने से पहले इनकी क्रॉस चेकिंग कर रहें थे। यूनिवर्सिटी की ओर से बताया गया कि उन्होंने मार्कशीट छपाई का कार्य एक प्राइवेट कंपनी को दिया था। अभिनेता सलमान खान तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर वाली ये दोनों मार्कशीट जब यूनिवर्सिटी प्रशासन के हाथ में आई तो अधिकारीयों में हलचल मच गई और तुरंत ही दोनों मार्कशीट को संशोधित कराया गया।

यूनिवर्सिटी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय को राहुल गांधी की तस्वीर वाली मार्कशीट मिली थी। इस मार्कशीट में जहां छात्र का नाम लिखा होता हैं, वहाँ पर “भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी” लिखा हुआ था। आपको बता दें कि आगरा यूनिवर्सिटी से करीब 1 हजार कॉलेज जुड़े हुए हैं और 7.2 लाख विद्यार्थी यहां पंजीकृत हैं। वहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी के पीआरओ जीएस शर्मा ने मामले से मात्र एक अफवाह बताया हैं पर वास्तविकता अब सबके सामने आ चुकी हैं।

Most Popular

To Top