अपराध – पेड़ काटने का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाया

0
321

आज के दौर में प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है और पेड़ तथा जंगल कम होते जा रहें है, इसी क्रम में आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसी महिला की कहानी जिसे लोगों ने इसलिए जिंदा जला दिया, क्योंकि वह पेड़ काटने का विरोध कर रही थी। जी हां, महज पेड़ काटने का विरोध करने पर एक युवती को दबंगों द्वारा जिंदा जला दिया है। यह घटना प्रशासन को यह दिखाती है कि वह समाज में आखिर किस प्रकार से कार्य कर रही है, आइए अब आपको बताते हैं इस पूरी घटना के बारे में।

image source:

सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि यह घटना राजस्थान से सामने आई है, यहां के जोधपुर शहर के अंतर्गत आने वाले हरिया ढ़ाणा नामक क्षेत्र में यह घटना घटी है। असल में बात यह है कि इस गांव में सड़क को चौड़ा करने का कार्य चल रहा था। जिसके तहत इस गांव में सड़क के नजदीक के खेतों के किनारे पर लगे पेड़ों को काट कर अलग किया जा रहा था, पर इस गांव की ललिता नामक एक युवती ने अपने पेड़ों के काटने पर विरोध किया, जिसके चलते वहां उपस्थित दबंगों ने इस लड़की के ऊपर कैरोसिन डाल कर आग लगा दी।

लड़की के भाई का कहना है कि वहां उपस्थित पटवारी तथा अन्य लोगों ने मेरी बहन के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसको आग लगा दी, जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई है। फिलहाल लड़की के शव को एमजीएच अस्पताल में रखा गया है तथा पुलिस अपराधियों को ढूंढ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here