_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पाकिस्तानी एयरपोर्ट से चोरी हुआ पाक प्लेन, जर्मनी में बेचा गया

पाकिस्तानी

 

पाकिस्तान से कभी कभी इस प्रकार की खबरें आती है जो उसकी आतंरिक सुरक्षा की पोल खोलती हैं, हाल ही में जो घटना घटी है, उसे पढ़कर आप पाक की कमजोर सुरक्षा नीतियों को समझ सकेंगे। दरअसल पाकिस्तान के एयरपोर्ट से दिनदहाड़े पाक प्लेन चोरी हो गया है और इसलिए वर्तमान में PIA एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गई है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के एयरपोर्ट से एक प्लेन गायब हुआ है और इस 22 करोड़ के प्लेन को PIA के पूर्व सीईओ ने महज 32 लाख में बेच दिया है। इस बात की जानकारी उस समय हुई जब “मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट” के एक सांसद ने पाकिस्तानी संसद में इस केस के बारे में चर्चा की। आपको हम बता दें कि प्लेन चोरी की इस वारदात के पीछे काफी दिलचस्प कहानी है, जो कि यह भी बताती है कि पाकिस्तान की आतंरिक सुरक्षा नीतियां कितनी मजबूत हैं।

पाकिस्तानीImage Source:

असल में हुआ यह था कि एक फिल्म की शूटिंग के लिए इस प्लेन को ब्रिटिश कंपनी ने PIA से किराए पर लिया था और इसके लिए 1 करोड़ 60 लाख रूपए चुकाए थे। लेकिन बीच में इस प्लेन को पाक से माल्टा ले जाया गया तथा वहां से एयरबस ए-310 की सहायता से जर्मनी ले जाया गया। इस बीच ही PIA के सीईओ जर्मन मूल के नागरिक ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड को उनके पद से भ्रष्टाचार के आरोप में हटा दिया गया। असल में ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड ने इस 22 करोड़ के प्लेन को महज 32 लाख में जर्मनी के एक म्यूजियम को बेच दिया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान ने ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड के पाक से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। मगर ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड अपने प्रभाव के कारण पाक से बाहर जाने में कामयाब रहा। पाक की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी का कहना है कि इस कार्य में पाक के भी कुछ लोग शामिल थे। माना जा रहा है कि वर्तमान में यह प्लेन जर्मनी के लेपिज शहर में है तथा पाकिस्तान सरकार अपने इस प्लेन को क़ानूनी जटिलताओं के कारण अब लाना नहीं चाह रही है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt