_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/ball-of-fire-appeared-in-sky-people-believed-it-to-be-an-ufo-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अंश मिश्रा ने लिफ्ट लेकर किया भारत दर्शन, नहीं किया एक भी पैसा खर्च

a man named ansh mishra traveled across the india by riding others vehicles cover

जब कभी आप घूमने की प्लानिंग करते हैं तो सबसे पहली बात खर्च की आती हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहें हैं जिसने बिना एक भी पैसा खर्च किये पूरे भारत की यात्रा की हैं। इनका नाम हैं अंश मिश्रा जोकि मूलतः उत्तर प्रदेश के इलाहबाद के निवासी हैं और कुछ समय से दिल्ली में रह रहें थे। वर्तमान में ये भारत भ्रमण पर निकले हुए हैं और करीब 250 दिन से भारत के अलग-अलग स्थानों की यात्रा कर रहें हैं। इस सब में मुख्य बात यह हैं कि इन्होंने अपनी इस यात्रा को बिना एक भी पैसा खर्च किये किया हैं।

a man named ansh mishra traveled across the india by riding others vehicles 1image source:

अंश मिश्रा ने अपनी इस यात्रा की शुरुआत के बारे में बताते हुए कहा हैं कि “एक बार वह एक ढाबे पर खाना खा रहे थे तभी अचानक एक ट्रक ड्राइवर और कार वाले के बीच लड़ाई हो गई। गलती कार मालिक की थी। जब वे ट्रक ड्राइवर के पास पहुंचा तो उसने कहा की हम लोग देश के लोगों के लिए अपनी पूरी उम्र को सड़कों पर काट देते हैं लेकिन फिर भी दुर्घटना होने पर हर बार गलती ट्रक ड्राइवर की ही बताई जाती हैं। इसके बाद अंश ने बिना पैसा खर्च किये भारत भ्रमण करने का निश्चय किया। असल में अंश साबित करना चाहते हैं कि यदि आप सभ्य हैं तो हर कोई आपकी मदद करेगा।

a man named ansh mishra traveled across the india by riding others vehicles 2image source:

अंश ने अब तक भारत के 8 राज्यों का भ्रमण पूरा कर डाला हैं। वे अपनी इस यात्रा को दूसरों से लिफ्ट लेकर कर रहें हैं। वह 15 अक्टूबर को अपनी इस यात्रा का अंत दिल्ली पहुंच कर करेंगे। अंश बताते हैं कि उनकी यात्रा आसान नहीं रही। कई बार उनको भूखा भी रहना पड़ा तो कई बार घंटों तक लिफ्ट की तलाश में सड़कों पर इंतजार करना पड़ा।

अपनी इस यात्रा के चलते अंश सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहें हैं। वह अपनी यात्रा के अनुभवों को फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते आ रहें हैं। अपनी यात्रा को पूरा करने के बाद अंश चाहते हैं कि वह एक किताब लिखे जो उनकी इस यात्रा तथा इसके अनुभव पर आधारित होगी।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt