कुत्ते को स्कूल में मिली नौकरी, रोज होता है मीटिंग में शामिल

A dog gets job in a school and attends meetings as well

 

आजकल इंसानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और लोग कुत्तों को नौकरी पर रख रहें हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही कुत्ते के बारे में बताने जा रहें हैं जिसको नौकरी पर रखा गया है। देखा जाए तो कुत्ते तथा इंसान के बीच में बड़ा ही भावपूर्ण रिश्ता होता है और इसी से प्रेरित होकर बहुत से लोग कुत्तों को अपने घरों में पालते हैं।

इसके अलावा कुत्ते में ईमानदारी तथा कर्त्तव्यनिष्ठा भी होती है, साथ ही सीखने की प्रवृत्ति भी, इसलिए कई लोग आज कुत्तों को काम पर भी रख रहें हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक कुत्ते को स्कूल में नौकरी पर रखा गया है, आइए जानते हैं इस पूरी खबर को।

A dog gets job in a school and attends meetings as wellimage source:

कुत्ते को नौकरी पर रखने की यह खबर इंग्लैंड से सामने आई है। इंग्लैंड के एक स्कूल में “शोला” नामक कुत्ते को फुलटाइम नौकरी पर रखा गया है। यह कुत्ता रोज स्कूल में सुबह स्टाफ मीटिंग में शामिल होता है तथा इसके बाद में स्कूल के छात्रों के साथ घूमने के लिए जाता है। माना जाता है कि शोला नामक इस कुत्ते में परेशान लोगों को पहचाने की खूबी है, इसलिए परीक्षा के दौरान छात्रों का तनाव कम करना इस कुत्ते की नौकरी का मुख्य हिस्सा है।

इस कुत्ते के बारे में स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा है कि यह कुत्ता अपने काम को बखूबी निभाता है। पिछले दिनों परीक्षा से पहले एक लड़की काफी डरी हुई थी, पर शोला से मिलकर वह काफी खुश हुई और बाद में उसने बिना किसी डर के अपनी परीक्षा भी दी।

स्कूल के टीचर्स ने बताया कि शोला जब किसी क्लास में जाता है तब वह उस छात्र को पहचान लेता है जो तनाव में होता है और यह उसके पास ही बैठ जाता है। आपको हम यह भी बता दें कि इस कुत्ते का नाम “शोला” 300 बच्चों से लिए सुझाव के आधार पर रखा गया है।

To Top