एक कपल जिसने 500 दिनों तक मनाया अपना हनीमून

आपने शादी के बाद हनीमून पर जाते हुए कई लोगों को देखा होगा। इनमें से ज्यादातर लोग एक या डेढ़ महीने के लिए ही हनीमून पर जा पाते हैं, लेकिन चीन के एक कपल ने एक अजीबो-गरीब हनीमून मनाया है। इस कपल का हनीमून पूरे 500 दिनों तक चला। इस दौरान इन्होंने अमेरिका, तंजानिया, गौतेमाला, पनामा, निकारगुआ, साउथ अफ्रीका सहित दुनिया के कई देशों की सैर की।

A couple who celebrated their Honeymoon For 500 daysImage Source: http://static.punjabkesari.in/

मार्क और कैमिली की शादी साल 2011 में शंघाई में हुई थी। मार्क की उम्र 30 साल है, वहीं कैमिली 28 साल की हैं। दोनों ने चार सालों तक चीन में ही रहकर नौकरियां की, लेकिन फिर एक दिन दोनों ने अपनी व्यस्त ज़िन्दगी से तंग आकर अपनी-अपनी नौकरियां छोड़ दीं और एक दिन लम्बे हनीमून पर निकल गए। सबसे पहले यह दोनों फिलीपीन्स गए।

A couple who celebrated their Honeymoon For 500 days3Image Source: http://i.dailymail.co.uk/

शुरू में दोनों ने 365 दिनों का हनीमून प्लैन किया था। जिसे बाद में दोनों ने बढ़ा कर 500 दिन कर दिया। मार्क ने कहा कि 365 दिन के हनीमून को बढ़ाने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वे जिस लाइफस्टाइल में रह रहे थे उससे उन्हें मोहब्बत हो चुकी थी और पैसा-टाइम भी मुद्दा नहीं रह गया था। करीब 15 महीने तक घूमने के बाद मार्क को एक बार ऑस्ट्रिया में जॉब ऑफर भी मिला, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया।

A couple who celebrated their Honeymoon For 500 days5Image Source: http://i.dailymail.co.uk/

दोनों ने इस बीच कई जगहों पर खाने, रहने और घूमने के बदले काम भी किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान रोज़ाना उनका करीब 6 हज़ार रुपये का खर्च आता था। इस कपल ने 365traveldates.com नाम से एक वेबसाइट बनाई है जहां वे अपने ट्रैवल से जुड़ी जानकारी और फोटोज शेयर करते हैं। इसके अलावा उन्होंने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी अपनी फोटोज शेयर की हैं।

A couple who celebrated their Honeymoon For 500 days4Image Source: http://i.dailymail.co.uk/
To Top