आने वाला है 200 का नया नोट, महात्मा गांधी की जगह होगी इनकी तस्वीर

0
1138

नोटबंदी के बाद में 500 तथा एक हजार के नए नोट मार्किट में आए थे और हालही की खबरों की मानें तो अब 200 रूपए का नोट भी बाजार में आने वाला है वो भी क्रिकेटर विराट कोहली की तस्वीर के साथ। जी हां, सोशल मीडिया पर यह खबर काफी तेजी से फैल रही है कि जल्दी ही 200 का नोट भी मजबूत फीचर के साथ बाजार में आने वाला है और इस नोट की खास बात यह होगी कि इस नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह पर विराट कोहली का फोटो होगा, सोशल मीडिया में इस प्रकार के नोट की एक तस्वीर देखी भी गई है, जिस पर विराट कोहली का फोटो बना हुआ है। लेकिन ये बात हुई सोशल मीडिया की, अब हम आपको 200 रूपए के नोट के बारे में सही जानकारी देते हैं ताकि इस बात का सही पता लग सके।

image source:

सही बात यह है कि आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 200 रूपए का नोट छापने को अपनी मंजूरी दे दी है और आज केंद्र सरकार आरबीआई के इस प्रस्ताव को पास कर अपनी मोहर लगा सकती है।

जिसके बाद में 200 रूपए का नोट छापने का कार्य शुरू हो जाएगा।पिछले महीने इस कार्य को शुरू करने के लिए बैठक हो चुकी है तथा खबर यह है कि जून माह के बाद में ही इन नोटों की छपाई शुरू होगी, वैसे रिजर्व बैंक ने अब तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

वर्तमान में यह कहा जा रहा हैं कि नई करेंसी को प्रिंट करने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। खैर, सोशल मीडिया पर इस खबर के आते ही 200 के नोट चमकने शुरू हो गए हैं और किसी किसी नोट पर कोहली की तस्वीर भी नजर आ रही है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी लोग मजाक करने में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here