आपके बेस्ट फ्रेंड बोल सकते हैं यह 5 झूठ

0
468

क्या आप इस बात का दावा करते हैं कि आपके बेस्ट फ्रेंड ने कभी आपसे झूठ नहीं बोला होगा, तो जनाब आप बिल्कुल गलत हैं। कई बार हमारे दोस्त मस्ती मजाक में झूठ बोलते हैं तो कभी किसी सीरियस बात को छिपाने के लिए, लेकिन झूठ तो बोलते ही हैं।

कभी-कभी ऐसी स्थिति सामने आ जाती है कि हमारे दोस्त को झूठ बोलना ही पड़ता है। ऐसे में कोशिश यह करें कि आपको झूठ ना किसी से बोलना पड़े और ना कोई आपसे झूठ बोल पाए। जब हमारे करीबी दोस्त हम से झूठ बोलते हैं तो ऐसे में हमें ज्यादा दुख होता है। आइए जानें कि आपके दोस्त आपसे क्या और कैसे झूठ बोल सकते हैं।

1. कई बार ऐसा होता है कि हम अपने दोस्त की अजीबो गरीब फोटो ले लेते हैं और फोटो देखकर जब वह हमसे फोटो डिलीट करने के लिए कहते हैं तो हम उनसे कहते हैं कि डिलीट कर दी, लेकिन हम फोटो डिलीट नहीं करते और समय आने पर उन्हें परेशान करते हैं।

2. कई बार ऐसा भी होता है कि आपको आपके दोस्त के साथ कहीं बाहर घूमने निकलना होता है और आप काफी लेट हो रहे होते हैं। ऐसे में जब आपका दोस्त आपके सामने आता है और कहता है कि कैसा लग रहा हूं या कैसी लग रही हूं तब आप पर्फेक्ट बोलकर उन्हें जल्दी निकलने को कह देते हैं।

WeepingImage Source: https://s3.amazonaws.com/

3. कई बार ऐसा होता है कि आप ड्रिंक कर अपने दोस्त से कुछ भी बोल जाते हैं, लेकिन अगली सुबह दोस्त के सवाल करने पर आप उसे कोई जवाब नहीं देते।

4. कई बार ऐसा होता है कि हमें अपने दोस्त से मिलने जाना होता है और जब उसका फोन आता है कि हम कहां पहुंचे हैं तो ऐसे में हम उनसे यह तक कह जाते हैं कि हम घर से निकल चुके हैं और पहुंचने ही वाले हैं। ऐसा कहकर हम उनसे घंटों इंतजार करवाते हैं।

5. कई बार हम अपने दोस्त की झूठी तारीफ भी करते हैं।

भले ही ऊपर बताए हुए सारे झूठ हम अपने दोस्त से मजाक में कहते हों, लेकिन झूठ तो आखिर झूठ ही होता है। तो कोशिश करें कि आपको यह झूठ बोलने की जरूरत ही ना पड़े।

girlImage Source: https://images.rapgenius.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here