_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/10/","Post":"http://wahgazab.com/diwali-is-not-just-associated-with-the-story-of-lord-shri-ram-there-are-many-other-stories-which-defines-its-significance/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/diwali-is-not-just-associated-with-the-story-of-lord-shri-ram-there-are-many-other-stories-which-defines-its-significance/slaughter-of-narakasura/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

दुनिया की 4 अजब-गजब मिस्ट्री जिन्हें कोई नहीं सुलझा पाया

हमारे आसपास रोज ना जाने कितनी ऐसी घटनाएं घटती है जिसके बारे में जानना हमारे बस में नहीं हो पाता है। इन्ही घटनाओं को देखकर अभास होता है कि दुनिया सचमुच में कई रहस्यों से भरी पड़ी है। जिसके हर कोने में कुछ न कुछ ऐसी अजीबो-गरीब घटनाएं घटती रहती है, जिसके बारे में आसानी से विश्वास नहीं किया जा सकता। आज हम कुछ ऐसी ही घटनाओं से आपको अवगत करा रहें हैं जिसके बारे हम तो क्या विज्ञान भी इसको सुलझाने में असमर्थ है। तो जानें दुनिया की ऐसी अजीबो-गरीब रहस्यमयी घटनाये जिसके बारे में कोई पता नहीं लगा पाया है।

1. चीन –
चीन एक ऐसा देश जिसने कई तकनीकों का अविष्कार किया है पर अपने छोटे कद होने के बारें में आज तक पता नहीं लगा पाया है सीच्वान नाम का इस गांव में ज्यादातर लोगों का कद तीन फीट दस इंच से लेकर 2 फीट एक तक ही क्यों होता है। यहां पर रहने वाले लोगों का कद इतना कम क्यों है इस बात का पता अभी तक कोई भी नहीं लगा पाया है। इस गांव में ज्यादातर लोग बौने है इसलिए इसे बौने के गांव के रूप में भी जाना जाता है। गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि इस गांव में कई साल पहले यहां के लोगों को एक रहस्यमय बीमारी ने घेर लिया था। जिसकी गिरफ्त में उस समय छोटे ही बच्चे फंसे थे। यह छोटे बच्चे ज्यादातर 5 से 7 साल की उम्र के थे और इस बीमारी का असर उन बच्चों के कद पर ही पड़ा था तब से लेकर आज तक यहां के लोग का कद इतना ही होता है।

weird-mysteries1Image Source:

2. कजाकिस्तान-
इस देश में रहने वाले लोगों के साथ एक बड़ी ही रहस्यमयी घटना घटित हो रही है। जिसके बारे में आज तक कोई पता नहीं लगा पाया है। इस गांव के लोगों को एक विचित्र सी बीमारी है। जिसके बारें में पता लगाने में डॉक्टर तो क्या विज्ञान भी फेल हो गया है। इस विचित्र सी बीमारी के चलते यहां के लोग कभी भी किसी भी जगह पर जाकर सो जाते है। वो भी कुछ घटों के लिए नहीं बल्कि महिनों तक के लिए सोते रहते है। इस बीमारी के कारण यह गांव स्लीपी हॉलो के नाम से जाना जाता है। इस बीमारी का पता यहां पर 2010 में लगा था। जो अब पूरे गांव में तेजी से अपना पैर पसार रही है।

weird-mysteries2Image Source:

3. स्विजरलैंड-
यहां के जंगलों में कुछ अजीब सी घटनाएं होती रहती है। जिसका खौफ यहां के हर निवासियों में समाया हुआ है। इस जंगल में कुछ विचित्र सी अवाजों के साथ एक अदृश्य इंसान 10 सालों से रोज दिखाई देता है। जो मिलिट्री के कपड़े पहने हुए मुंह में गैस का मॉस्क लगाया हुआ होता है। जब किसी अनजान इंसान की दृष्टि उस पर अचानक से पड़ जाती है। तो वह उसे काफी डरावनी नजरों से घूरने लगता है। विचित्र सा डरावना दिखने वाला यह इंसान हमेशा इन घने जंगलों में रोज घूमता है। पर यहां के लोगों को भले ही उसने की नुकसान ना पहुंचाया हो पर जंगल के अंदर जाने से लोग खौफ खाते है।

weird-mysteries3Image Source:

4. होया बस्यू(hoia baciu)-
यह दुनिया के सबसे डरावने एवं घनें जंगलों में से एक माना जाता है। ट्रांसल्वानिया के जंगलों में मिले रहस्यों के बारें में आज तक कोई नहीं जान पाया हैं। यहां बारे में कहां जाता है कि इस जंगल में पाये जाने वाले पेड़ों की आकृति बड़ी ही भयानक तरीके से मुड़ी हुई और टेढ़ी-मेढ़ी होती है जो दिखनें में काफी भयानकर और डवरावनी सी दिखाई देती है। इस जंगल में जो भी घूमने आता है वह यहां का ही हो जाता है। वापस आने के रास्ते के बारे जान नहीं पाता। इसके पहले भी जो लोग इस जंगल के अंदर गये है उनका आज तक की पता नहीं लगा पाया है कि आखिर वो लोग कहां गायब हो गए। अचानक गायब हो जाने वाली इस घटना से यहां के लोग को मानना है कि इस जंगल में कोई बाहरी साया है जो लोगों को अपनी ओर खिंंच लेता है। इस जंगल में कुछ अजीब सी अवाजें भी आती हुई सुनाई देती है। जिसके कारण लोग इस जंगल में जाने से डरते है।

weird-mysteries4Image Source:

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt