omg! सही तरीके से ना बैठने पर तानाशाह ने दी सजाए मौत

0
488

नॉर्थ कोरिया तानाशाह की क्रूरता के चर्चे आए दिन सुनने को मिलते है। अभी हाल ही में कुछ समय पहले रियो ओलंपिक में हारने वालों के लिए क्रूरतापूर्ण व्यवहार के कारण यह चर्चा में थे, जिसमें इस तानाशाह ने हारे गए सभी खिलाड़ियों की सजा सुनाते हुए उनको कोयले की खदानें में काम करने भेज दिया था। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम-जोंग ने एक काफी ऊंचे पद पर बैठे अधिकारी को मौत की सज़ा दी है यानी उसे मरवा दिया है। इसका जुर्म बस इतना था कि ये तानाशाह के सामने सही ढंग से नहीं बैठा था। बताया जा रहा है कि जिस समय किम-जोंग की ऑफिशियल मिटिंग चल रही थी उस दौरान वह सो रहा था उसकी यह सजा देने के बाद एक और बड़े ऑफ़िशियल को उसके पद से हटाते हुए उसे री-एजुकेशन के लिए भेज दिया गया है।

sitting-properly1Image Source:

बता दे मौत की सजा पाने वाले किम-योंग-जिन के शिक्षा विभाग के इंचार्ज थे और प्योंयांग के वाईस प्रीमियर भी थे। इसी के साथ किम-योंग चोल नार्थ यूनाइटेड फ्रंट डिपार्टमेंट के हेड थे। इन दोनों व्यक्तियों को कड़ी सज़ा सुनाई गई है। पर ये बात किस हद तक सही है यह एक बड़ा प्रश्न है।

क्योंकि इससे पहले भी एक ऑफिशियल को मरवा देनें की खबर सामने आई थी। जिसे फरवरी में मार दिया गया था लेकिन एक दिन अचानक वही शख्स ने मीडिया के सामने आकर सबको हैरान कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here