यहां महिलाओं को जिंदा जला दिया जाता है, जानें इस स्थान के बारे में

0
574

 

image source:

आज का समय विज्ञान का युग हैं, पर फिर भी बहुत से स्थान ऐसे हैं जहां के लोग आज भी प्राचीन अवैज्ञानिक बातों को मानते हैं इसी क्रम में आज हम आपको बता रहे हैं, एक ऐसे स्थान के बारे में जहां महिलाओं को जीवित अवस्था में ही जला दिया जाता है। जी हां, कुछ स्थान ऐसे भी हैं जहां पर लोग महिलाओं को बहुत ज्यादा प्रताड़ित करते हैं।

कभी-कभी ये लोग इन महिलाओं को जीवित ही जला देते हैं और वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि ये लोग प्राचीन अंधविश्वास से ग्रसित है। चुड़ैलों के बारे में पुरातन कथाओं में काफी कुछ मिलता है, पर आज हम आपको बता रहें हैं चुड़ैलों के गांवों के बारे में, तो आइए जानते हैं इन गावों को और जानते हैं कि आखिर ये महिलाएं इन गांवों में अकेली क्यों रहती हैं।

image source:

आज हम आपको बता रहें हैं चुड़ैलों के गावं के बारे में, ये गावं है अफ्रीकी देश घाना में। ये गांव कोई एक या दो नहीं, बल्कि 6 गांव हैं और इन गांवों में सिर्फ महिलाएं ही रहती हैं। आपको हम यहां यह भी बता दें कि ये 6 गांव “चुड़ैलों के गांवों” के नाम से फेमस हैं। असल में घाना में जिन महिलाओं को समाज से बहिष्कृत कर दिया जाता है, वे सभी यहां रहने लगती हैं और अब यह संख्या काफी ज्यादा हो गई है।

ये महिलाएं अन्य लोगों के खेत आदि में कार्य कर के अपना जीवन यापन करती हैं, पर समाज इनको चुड़ैल समझता है इसलिए इनको समाज की मुख्य धारा में स्थान नहीं दिया जाता, हालही में एक महिला म्यूनिख फोटोग्राफर ने इन महिलाओं के जीवन को अपनी तस्वीरों के जरिए दुनिया के सामने रखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here