_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/now-you-will-be-shocked-to-see-this-artist-who-become-friend-of-aamir-khan-during-mela-movie/wah-3-pic-1-5/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/be7848b7662bcf2d56b5332316f4d8cd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

महिलाओं व एससी/एसटी को मिलेगा सस्ता कर्ज

आजकल भारत को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री ने एक और स्कीम जारी कर दी है, जो कि महिलाओं व एससी/एसटी को ध्यान में रख कर बनाई गई है। इस स्कीम का नाम स्टैंड अप इंडिया रखा गया है। जिसके तहत अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति व महिलाओं को काफी सस्ते दर पर ऋण मिल सकेगा। इस योजना से प्रधानमंत्री रोजगार और उद्यमशीलता को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

scImage Source: http://abjss.in/

इस स्कीम को आगामी 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नोएडा में आयोजित एक समारोह के दौरान लॉन्च किया जाएगा। इस स्कीम को जनवरी में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी मिल गई थी। ये बैठक प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में ही की गई थी। इस योजना को लगभग 1.25 लाख बैंकों की शाखाओं से जोड़ा गया है। इस योजना के अन्तर्गत प्राइवेट सेक्टर के साथ-साथ सभी बैंकों की शाखाएं भी एससी/एसटी व महिलाओं को 10 लाख से लेकर एक करोड़ तक के आस-पास का ऋण दे सकेंगी। इस स्कीम से देश के ऐसे बहुत से लोगों को लाभ मिल सकेगा जो पैसों की कमी के कारण कुछ नहीं कर पाते हैं।

To Top