मृत व्यक्ति को फिर से ज़िंदा कर देती हैं यह महिला

0
338

क्या आपने कभी किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सुना है जो मरकर दोबारा जी उठा हो, शायद नहीं सुना होगा पर आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवा रहें हैं जो की किसी भी मरे हुए व्यक्ति को दोबारा से ज़िंदा कर देती है। आइये जानते हैं इस महिला के बारे में।

Valley of Dolls 1Image Source:

इस महिला का नाम है अयोनो तुसकिमी और यह जापान के साउथरन नागोरो गांव में रहती है। वर्तमान में इस महिला की उम्र 67 वर्ष है। यह महिला किसी भी मर्त व्यक्ति को दुबारा ज़िंदा करने के लिए काफी फेमस है और इसके जीवन और कार्य के ऊपर कई शार्ट फिल्स भी बन चुकी है। असल में यह महिला किसी भी मरने वाले व्यक्ति को एक डॉल के रूप में ज़िंदा कर देती हैं, आप लोग शायद ऐसा समझे की इस महिला के पास कोई काला जादू होगा जिसके कारण यह महिला किसी को भी डॉल के रूप में ज़िंदा कर देती है परंतु सच क्या है हम बताते हैं। होता यह है की जब अयोनो नामक इस महिला के गांव में किसी की भी मौत हो जाती है तो यह महिला उस व्यक्ति के अकार की गुड़िया बना देती है और इस महिला की बनाई गुड़िया कुछ ऐसी होती हैं की लगता है जैसे मृत व्यक्ति दोबारा से जी उठा हो। अयोनो नामक यह महिला इन डॉल्स को बनने में किसी भीं मशीन की मदद नहीं लेती है बल्कि पुराने तरीके से कपडे को सिल कर ही वह इन डॉल्स को तैयार करती है।

Valley of Dolls 3Image Source:

जानकारी के लिए आपको बता दें की अयोनो नाम की यह महिला अब तक 350 डॉल्स बना चुकी है और इस महिला के गांव की वर्तमान आबादी 300 है। अयोनो को डॉल्स बनना बहुत ज्यादा पसंद है, वह काफी यह समय से डॉल्स को बना रही है।

Valley of Dolls 4Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here