_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/jeep/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/4637f7a6561ca2676cbe41cadf6c6461/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सांप के डसने के बाद महिला ने पलटकर सांप को ही काट लिया, सांप की हुई मौत

सांप

 

सांप के काटने की घटना अपने काफी सुनी होंगी, पर क्या आपने कभी व्यक्ति द्वारा सांप को काटने की घटना को सुना है? नहीं न, तो आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में जानकारी दे रहें हैं, जिसमें सांप को एक महिला ने काट लिया। इस घटना को जिसने भी सुना वह हैरान रह गया। आपको भी शायद यह घटना अजीब लग रही होगी, पर असल में यह अपने देश में हाल ही में घटी एक सच्ची घटना है।

सांप

Image Source:

यह घटना है बिहार के गोपालगंज के श्योपुर गांव की हैं। यहां के निवासी नरेश गौतम की पत्नी रंजीता को हाल ही में एक सांप ने डस लिया था। सांप के डसने के बाद में रंजीता काफी घबरा गई और उसने शोर मचा दिया। रंजीता का शोर सुनकर आसपास काफी लोग इकट्ठे हो गए। रंजीता ने लोगों को बताया कि उसको सांप ने काट लिया है। इसके बाद में लोगों ने सांप को ढूंढना शुरू कर दिया और आखिरकार सांप को पकड़ लिया गया। रंजीता के पास इकट्ठा हुए लोगों में से किसी ने सलाह दी कि यदि रंजीता भी पलटकर सांप को काट ले, तो उसका जहर उतर जाएगा। इसके बाद रंजीता ने सांप को कुछ ज्यादा ही जोर से काट लिया, जिससे सांप की मौत हो गई। इधर रंजीता की हालत बिगड़ने लगी, तो उसको अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने रंजीता का चेकअप करने के बाद उसको भी मृत घोषित कर दिया। रंजीता को घर लाने के बाद में कुछ लोग एक तांत्रिक को भी ले आये जिसका दावा था कि वह रंजीता को सही कर देगा। इस पर डॉक्टरों का कहना है कि यदि लोग अंधविश्वास में न पड़कर रंजीता को पहले ही अस्पताल ले आते तो शायद रंजीता की जान बच जाती। इस प्रकार से इस मामले में रंजीता ने पलट कर सांप को काट लिया और दोनों में से किसी की जान नहीं बच पाई।

To Top