_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/elizabeth-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/3a902aaf57ef68cf66153b03deae219a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

क्या आप भी शामिल होंगे दिल्ली के कार फ्री डे में

दिल्ली व एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए प्रशासन की पहल पर कई योजनाएं चलाई जाने लगी हैं। पिछले दिनों गुड़गाव में कार फ्री डे का आयोजन किया गया था। जिससे गुड़गाव के कार फ्री जोन के क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर तेजी से नीचे गया। गुड़गाव की इस सफल पहल के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में 22 तारीख को कार फ्री डे का ऐलान किया। जिस दौरान ब्रहस्पतिवार को लाल किला से इंडिया गेट तक कार फ्री डे का आयोजन किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान लोंगो से इसमें शामिल होने की अपील की हैं।

Car Free Day1Image Source: http://yocityindia.com/

दिल्ली के प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से 22 तारीख को कार फ्री डे का आयोजन किया जा रहा है। प्रदूषण के बढ़ते क्रम को कम करने की पहल के आधार पर ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले गुड़गाव में कार फ्री डे का आयोजन किया गया था। उस दौरान गुड़गाव के कमीशनर की अगुवाई में पुलिस विभाग के अन्य आला अफसरों द्वारा सड़कों पर साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया गया था। उनकी इसी पहल को देखते हुए अब दिल्ली ने भी यही नई पहल शुरू की हैं। इस दिन लालकिला से इंडिया गेट तक का रास्ता कार फ्री जोन में रखा गया हैं। इसकी आयोजन की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल द्वारा की जाएगी। मुख्यमंत्री के द्वारा इस अवसर पर दिल्ली सहित सभी एनसीआर के लोगो को मीडिया के माध्यम से जानकारी पहले ही पहुंचा दी गई हैं। इसके चलते सभी को बताया गया हैं कि इस रूट पर कार ले जाने से बचना होगा।

To Top