गर्मियों में लोग आखिर क्यों करतें है ऐसी बाते की हो जाता है दिमाग गर्म

दिमाग

गर्मी के ये दिन कुछ ऐसे है कि मानो अच्छे खासे शायरों की शायरी में भी गर्मी का दर्द झलकता है। अब क्या बताए कि यह चिलचिलाती गर्मी लोगों को लोगों को इस कदर परेशान करती हैं कि उनका दिमाग काबू में नही रहता। ऐसे में रोजमर्रा के जीवन में कुछ ऐसे लोग ऐसी हरकते करते दिखते हैं कि अच्छे खासे मुड़ और दिमाग की बैंड बज जाती है। आइये जानते कुछ ऐसी हरकतों के बारे, यकीन मानिए आपको भी कभी न कभी ऐसे लोग मिले होंगे।

अगर कोई इंसान गर्मी में सड़ता आया हो तो कभी भूल कर भी उसके सामने ऐसी बाते न करें…

1- जलती गर्मी में भी जो लोग चाय पीते हैं

 जलती गर्मी में भी जो लोग चाय पीते हैंImage source:

गर्मियों के मौसम हर शख्स चाहता है कि वह ठंडी ड्रिंकस का आनंद ले। जैसे की नींबू पानी, लस्सी, शेक व कोल्ड ड्रिंक इत्यादि। मगर आपको अक्सर ऐसे अजीब लोग मिल जाते हैं जो सड़ती धूप में भी चाय चूसकियां लेते है। इन इंसानो को देखकर ऐसा लगता है कि ये दुनिया में है ही क्यों।

2- ये मैट्रो में स्कॉफ क्यों पहनती है भाई

ये मैट्रो में स्कॉफ क्यों पहनती है भाईImage source:

गर्मी के दिनों में अपने चेहरे को चिलचिल्लाती धूप से बचाने के लिए अक्सर लड़किया चेहरे पर स्कॉफ पहन लेती है। मगर ये नही समझ आता कि मेट्रो और बस में ये डाकू बनकर क्यों आ जाती है। अरे भाई आपकी सुविधा के लिए ही सरकार ने मैट्रो और बसों में ए.सी की लगाए हैं। ऐसी लड़कियों को देखकर तो किसी का भी माथा गर्म हो जाए।

3- फूलों वाले कपड़े पहन कर समरवाईब हैशटैग मत दो प्लीज

फूलों वाले कपड़े पहन कर समरवाईब हैशटैग मत दो प्लीजImage source:

खुद का अपना स्टाइल स्टेट बनाना अच्छी बात है, मगर इस की चीजें देखकर दिमाग ही खराब हो जाता है। इन दिनों में आपको सोशल मीडिया पर आपको समर फैशन से रिलेटिड कई पोस्ट दिखेंगे जिस पर समर फैशन के हैशटैग लगे होते है। लेकिन भाई इस फैशन के चक्कर में लोगों को हिट स्ट्रोक आते है।

4- ये मॉल में सनगलासिस क्यों लगा लेते है

ये मॉल में सनगलासिस क्यों लगा लेते हैImage source:

गर्मी के दिनों में धूप से आंखो को बचाने के लिए लोग सनगलासिस लगाते है। लेकिन कई बार मॉल में कुछ ऐसे प्राणी दिखते है कि क्या ही बताए। अब भला कोई पूछे की भाई मॉल के अंदर तुझे कौन सी धूप लग रही है, जो तुने सनगलासिस लगा रखे है। एक तो गर्मी से जलते आओ उपर से मॉल ऐसे लोगों को देखकर दिमाग और गर्म हो जाता है।

5- अब तो नहा लो यार

अब तो नहा लो यारImage source:

गर्मियों के दिन कुछ ऐसे होते है कि इन दिनों में हर कोई चाहता है कि वीकेंड पर वह किसी वाटर पार्क में जाएं और ठंडे पानी में लेट कर मजा ले। पर कुछ बंदे ऐसे भी है जिनकी पानी से ऐसी दुश्मनी है कि वो गर्मियों मे भी नही नहाते और फिर बड़े फर्क से इस बात को बताते भी है। इनकी बाते सुनकर तो खुद के पसीने निकलने लग जाते है।

6- और करो गर्मियों में शादी

 और करो गर्मियों में शादी Image source:

ठीक है टाइम पर लड़की मिल गई है और तुम्हें अपनी शादी का खूब शौंक भी है, लेकिन बरातियों के साथ ये न इंसाफी तो मत करो। गर्मी के मौसम शादी करके दूसरों को क्यो जला रहे हो। इस सड़ती गर्मी में भारी भरकम ड्रेसिस और मेकअप करके कौन निकलेगा भला।

7- सर्दियों को गाली मत दो

 सर्दियों को गाली मत दो भाईImage source:

हर किसी के पास एक ऐसा दोस्त होता ही है जो भले खुद भी गर्मियों में जल रहा हो, मगर सर्दियों की बुराई करना नही भुलेगा। ऐसे में एक ही सवाल मन में आता है कि सर्दियों से नफरत क्यों। कम से कम सर्दियों में इंसान एक आद कपड़ा ज्यादा पहन कर बाहर तो निकल सकता है।

8- दिन में प्लान क्यों बनाता है ये

दिन में प्लान क्यों बनाता है येImage source:

दोस्तों की बात करें तो हर ग्रुप में एक ऐसा दोस्त रहता है जो कभी भी अचानक मिलने का प्लान बना लेता है। मगर गर्मियों में सुबह मिलने का प्लान क्यों बनाता है। साली ये दोस्ती भी कैसा नाता है……हर बार दोस्ती के नाम पर ये हमे धूप में जलाता है।

To Top