किसने किया सोनम कपूर को अभिनेत्री बनने के लिए प्रेरित

0
382

फिल्म नीरजा के ट्रेलर लांच के दौरान शबाना आजमी ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि सोनम एक अभिनेत्री बनना चाहती हैं तो उन्होंने सोनम को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने की लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि एक दिन अनिल कपूर ने सोनम को उनके पास भेजा और कहा कि यह लड़की अभिनेत्री बनना चाहती है। इसे ऐसा न करने के लिए समझाइए। सोनम पढ़ने में बहुत अच्छी थीं इसलिए मैंने उनसे कहा कि वह जाएं और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से पढ़ाई करें। जब वह लौटीं तो उन्होंने फिर कहा कि वह अभिनेत्री बनना चाहती हैं। इस पर मैंने कहा कि आगे बढ़ो, मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ हूं।

Sonam KapoorImage Source: http://images.indianexpress.com/

इसके अलावा शबाना आज़मी ने बताया कि जब सोनम की मां ने कहा कि वह चाहती हैं कि सोनम नृत्य करें तो उन्होंने उन्हें कथक शिक्षक से मिलवाया। शबाना ने कहा कि “मेरे लिए सोनम मेरी बेटी की तरह हैं।’’

शबाना आज़मी ने सोनम कपूर की आने वाली फिल्म नीरजा में सोनम के साथ काम किया है। इस फिल्म में नीरजा भनोट का किरदार सोनम कपूर ने निभाया है जबकि शबाना आज़मी नीरजा की मां रमा भनोट की भूमिका में हैं।

यह फिल्म नीरजा की बहादुरी और बलिदान को दर्शाती है। नीरजा भनोट एक एयर होस्टेस थीं। उन्होंने 1986 में कराची से अगवा विमान में फंसे 359 लोगों को बचाते हुए अपनी जान दे दी। बाद में भारत सरकार ने उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here