पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जब इस लड़के ने मांगी जबर्दस्ती ईदी..

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भले ही, आज हमारे बीच नही है पर उनके साथ बिताये लम्हे आज भी उन्हे हमारे बीच रहने का एहसास कराते है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन के बारें में बात करें तो वे काफी साधारण इंसान के व्यक्ति थे। जिनके पास हर कोई बेझिझक अपनी उलझने लेकर जा सकता था। पर इन्ही उलझनो को बीच यदि कोई जबरदस्ती ईदी लेने पहुच जाये तो कुछ अचंम्भा सा लगता है। जी हां आज हम आपको इसी वाकिये से अवगत कराते है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी

जहां पर एक लड़का बिना बेझिझक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पास सिर्फ ईदी मांगने जाता था, पर अटल जी भी इस का बुरा ना मानते हुए उसे ईदी दे देते थे। आज हम आप को यहाँ पर उसी लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, क्या आप भी जानना चाहेगें कि वह लड़का कौन था। और अटल जी उस लड़के को ईदी क्यों दे देते थे।

अटल जी 10 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा सांसद रहे है जब वो लखनऊ से संसद  बने थे तो उनका सारा काम काज भारतीय जनता पार्टी के नेता आसिफ ऐजाज़ रिज़वी देखा करते थे। एजाज रिजवी के बेटे आसिफ ज़मां रिज़वी बताते हैं, कि अटल जी उनके पिता को बहुत अधिक मानते थे, और मेरे पिता उनसे कुछ भी कह देते थे, कभी वह बुरा नहीं मानते थे। इसलिये जब भी किसी प्रकार का प्रोग्राम होता तो अटल जी उनके घर जरूर जाते थे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी

ऐसा ही एक किस्सा तब देखने को मिला जब एक बार ईद के समय  ईद-मिलन का कार्यक्रम रखा गया, इस कार्यक्रम में अटल जी भी शामिल होने के लिये आये। कार्यक्रम के दौरान ही अटल जी को टॉइलेट जाना पड़ा. तो उन्होने एजाज से पूछा कि टॉइलेट कहाँ है, इसके बाद एजाज अटल जी को टॉइलेट ले गए, और जब तक अटल जी टॉइलेट से बाहर नहीं आए, एजाज वहीं पर खड़े रहे।

जब अटल जी टॉइलेट से बाहर आए तो एजाज को वहीं पर खड़ा देखा, यह देख कर अटल जी को काफी अच्छा लगा,उसके बाद से वह एजाज से बहुत प्यार करने लगे, इसी के बाद से एजाज हर साल अटल जी से बिना किसी झिझक के ईदी मांग लेते थे, और अटल जी भी उन्हें प्यार से दे दिया करते थे।

To Top