हनीमून ट्रिप को यादगार बनाने के लिए भारत आये इस विदेशी जोड़े ने बुक की 2.5 लाख रुपये में पूरी ट्रेन

विदेशी जोड़ा

हमारे देश की प्राकृतिक सुंदरता हमें प्रकृति ने विरासत के रूप में दी है जिससे मोहीत होकर हमारे देश के लोग ही नही बल्कि दसरे देश के लोग भी आकर्षित होकर खीचते हुये चले आते है। इसी का एक उदा मिला United Kingdom से आया एक विदेशी जोड़ा जिसनें भारत में अपने हनिमून को य़ागगार बनाने के लिये पूरी ट्रेन बुक करा ली। जिससे वो अपने हमसफर के साथ इस सैर को यादगार बना सके। बताया जाता है कि UK के इस विदेशी जोड़े ग्राहम विलियम लिन और सिल्विया Plastic ने कुछ समय ही पहले शादी की थी। भारत की प्रकृति को नजदीक से देखने के लिये उन्होनें निलगिरी माउंटेन रेलवे (NMR) की पूरी ट्रेन 2.5 लाख रुपये में बुक कर ली।

विदेशी जोड़ा

नीलगिरि माउंटेन ट्रेन तामिलनाडु के मेट्टुपलयम शहर से शुरू होती है और 46 किमी की घुमावदार पहाड़ियों के बीच सुंदर नजारों को क्रास करती हुई गुजरती है इन्ही पहाड़ियों के बीच16 सुरंगों के इस 5:30 घंटे के सफ़र को इस विदेशी जोड़े ने (ग्राहम और सिल्विया) खूब एन्जॉव के साथ गुजारा। ख़ूबसूरत नीले पहाड़ों से घिरा मेट्टुपलायम से कुन्नूर तक का सफर कोयले वाली Train से किया। इसके बाद न्नूर से ऊटी जाने के लिये डीज़ल वाली ट्रेन से किया। इन्ही दोनों स्टेशनों पर इस जोड़ी का स्वागत बड़ी ही धूमधाम के साथ किया गया।

विदेशी जोड़ा

नीलगिरी माउंटेन रेलवे, तमिलनाडु का एक UNESCO हेरिटेज प्लेस है। जहां पर पहुचने के लिये इससे पहले NMR ने ऐसी चार्टर्ड सेवाएं 1997 से 2000 और फिर 2002 से 2004 में चलायी थीं। इसी को देखते हुए अभी हाल ही में बीते शुक्रवार को दक्षिणी रेलवे के सलेम डिविज़न ने Chartered Services की फिर से शुरुवात की। और ये जोड़ी इस पहल की सबसे पहले यात्री बनी। शुरू की गई इस 143 Seats वाली इस ट्रेन में तीन कोच हैं  जिसका आनंद इस जोड़ी ने जी भर के अकेले ही उठाया।

विदेशी जोड़ा

Locomotives और Couches में सुधार लाने के बाद ये सेवाएं अब फिर से शुरू हुई हैं। अब सभी  tourist और घूमने के शौक़ीन स्थानीय लोग के लिये कास तोहफा है। जिसका लुफ्त अब सभी लोग उठा सकते है। भारत में हनिमून के लिये आये UK की इस जोड़ी का पहला सफ़र, तो बेशक यादगार रहेगा !

To Top