_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

गुजरे दिन – जब शाहरुख़ खान पैसे की कमी के चलते कंडोम बेचने को हो गए थे तैयार

when king of bollywood shahrukh khan had to sell condoms cover

बॉलीवुड में आज के सुपर हिट सितारों के गुजरे दिन कुछ ऐसे रहें हैं जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जायेंगे। आज हम बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान के कुछ ऐसे ही दिनों के बारे में बताने जा रहे हैं। अपने कॉलेज के दिनों में प्यार तथा लड़कपन के समय शादी (जिसके घर वाले तक खिलाफ थे) करने के बाद एक्टिंग के क्षेत्र में घिस घिस कर चमके शाहरुख़ खान को कौन नहीं जानता।

आज भले ही लोगों को शाहरुख़ के जीवन में चमक धमक और स्टारडम दिखाई पड़ रहा हैं मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि समय के थपेड़ों ने उनको कितना रगड़ा हैं। शाहरुख़ के जीवन में एक समय वह भी आया था जब वह कंडोम बेचने के लिए भी तैयार हो गए थे। इसके पीछे उनके जीवन का एक काफी दिलचस्प वाक्या हैं।

शुरुआती दौर रहा संघर्षपूर्ण –

when king of bollywood shahrukh khan had to sell condoms 1image source:

असल में जब शाहरुख़ ने फिल्मों की दुनिया में प्रवेश किया था तो काफी नामी स्टार इंडस्ट्री में पहले से ही मौजूद थे। इन लोगों के नाम से ही फ़िल्में हिट हो जाती थी। ऐसे में शाहरुख़ ने नया फार्मूला अपनाया। शाहरुख़ ने आधे दामों पर ही फिल्मों को साइन करना शुरू कर दिया ताकि वह फिल्म सिटी की इस दौड़ में टिके रह सकें। इससे शाहरुख़ को लगातार फ़िल्में मिलने लगी और उनका जीवन चलने लगा। मगर उनकी असल में यह सब पार्ट टाइम काम था। उनकी असली कमाई तो एड से होती थी। इस बात को समझ कर शाहरुख़ ने टीवी एड शुरू किये पर उस समय उनके जीवन में पैसे की काफी कमी आ गई थी और वे इतना ज्यादा मजबूर हो गए थे कि वे कोई भी एड करने को तैयार थे।

इसलिए कंडोम बेचने को तैयार हुए थे शाहरुख़ –

when king of bollywood shahrukh khan had to sell condoms 2image source:

अपने एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने बताया था कि उन दिनों वे इतने मजबूर हो चुके थे कि वह कंडोम का एड करने के लिए भी तैयार हो गए थे जोकि एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने का एड था क्योंकि उन दिनों एड्स को समाज में बहुत हीन भावना से देखा जाता था। इसके बावजूद शाहरुख़ इस एड के लिए तैयार हो गए थे ताकि वह कुछ पैसे कमा सके। उन्होंने अपने उन दिनों के बारे में बताते हुए कहा कि “मैंने अपने बच्चों का भविष्य भी सुरक्षित करना था और घर भी बनाना था इसलिए मैं वह सब करने को तैयार था।” इसी तरह अपनी मेहनत और काम के बलबूते आज शाहरुख़ बॉलीवुड के किंग हैं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt