मसूद अजहर के खिलाफ क्या एक्शन लेगा पाक ?

0
357

पठानकोट हमला, जिसमें कुछ आतंकियों ने इंडियन एयर फोर्स के बेस पर हमला कर पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। अब उस मामले को लेकर पाक हमले के मास्टरमाइंड आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने जा रहा है। दरअसल इस मामले के लिए भारत ने पाक से पहले ही एक्शन लेने की बात कही थी, लेकिन तब पाक ने इस मामले पर ज्यादा गौर ना करते हुए इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। साथ ही पठानकोट हमले की जांच के लिए 13 जनवरी 2016 को नोटिफिकेशन जारी कर 6 सदस्यीय एक इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन कर दिया। अब उसी इन्वेस्टिगेशन टीम ने मामले की छानबीन करने के बाद आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ सरकार से एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले की छानबीन के लिए उन्होंने भारत की तरफ से दिए गए सुबूतों का हवाला दिया है, जो कि भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार यानि एनएसए अजीत डोभाल की तरफ से पाक को दिए गए थे। वैसे सूत्रों की मानें तो इस सिफारिश पर पाक पीएम नवाज शरीफ इस मामले में बड़े आला अधिकारियों से विचार विमर्श करने के बाद इन आतंकियों पर ऐक्शन ले सकते हैं।

1Image Source: http://d.ibtimes.co.uk/

बता दें कि इस सिफारिश में सिर्फ मसूद अजहर ही नहीं बल्कि 4 अन्य हमलावर समेत कुछ अज्ञात लोग भी शामिल थे। वहीं इस मामले में एक खबर यह भी है कि अब तक एसआईटी ने मसूद अजहर से पूछताछ तक नहीं की है, लेकिन उसे प्रोटेक्टिव कस्टडी में ले जाने की बात सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here