_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/jeep/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/4637f7a6561ca2676cbe41cadf6c6461/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस पेड़ से फल-फूल नहीं बल्कि निकल रहा है पानी, लोग हुए हैरान

 

भारत में कई अद्भुत घटनाएं घटती ही रहती हैं, हाल ही में एक ऐसी ही घटना एक पेड़ से संबंधित है, जिसमें से इस समय की भयानक गर्मी के मौसम में भी पानी निकल रहा है। इस घटना को देखकर बहुत से लोग हैरान हैं तो बहुत लोगों ने इसको एक चमत्कार मान लिया है तथा वह पेड़ के पूजन आदि के क्रम में जुट गए हैं। कुल मिलाकर इस पेड़ के पास में लोगों की भारी भीड़ लगी है। लोगों को यह समझ नहीं आ पा रहा है कि गर्मी के मौसम में इस पेड़ से अचानक पानी कैसे और कहां से टपक रहा है, आइए अब आपको विस्तार से समझाते हैं इस पेड़ के बारे में।

Image Source:

गर्मी के इस मौसम में पानी छोड़ने वाला यह पेड़ बिहार प्रदेश के जिला मुजफ्फरपुर के अंतर्गत आने वाले “साठा” नामक गांव में स्थित है। यहां के स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले 4 दिन से लगातार इस पेड़ की पत्तियों तथा टहनियों से पानी टपक रहा है। गांव के बहुत से लोग इस घटना को दैवी चमत्कार मान रहें हैं और इसलिए ही उन्होंने इस पेड़ के पास पूजन आदि का कार्य भी किया। लोगों का मानना है कि पेड़ की घटना कोई सामान्य घटना नहीं है इसलिए यह पक्की बात है कि यह एक दैवीय घटना है। अतः इसका पूजन किया जाना उचित है। दिनेश राय नामक व्यक्ति ने इस पेड़ के पास पूजन आदि का कार्य शुरू कर दिया था और इसके बाद काफी लोग इस पेड़ के पास भजन-कीर्तन आदि करने लगे। कुल मिलाकर वर्तमान में काफी लोग इस पेड़ को पूजनीय मान इसके आसपास इकट्ठे हो गए हैं।

To Top