वसीम अकरम और शोएब अख्तर लौटेंगे पाकिस्तान

सोमवार को मुंबई स्थित बीसीसीआई दफ्तर पर शिवसेना के विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने मुंबई वनडे में कमेंट्री नहीं करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के दोनों मशहूर क्रिकेटर भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कमेंट्री के लिए कई दिनों से भारत में हैं। जिसके बाद सुरक्षा कारणों से मुंबई और चेन्नई वनडे में होने वाले मैचों में दोनों पूर्व क्रिकेटर कमेंट्री नहीं कर पाएंगे। वहीं 25 अक्टूबर को होने वाले मुंबई वनडे से पहले ही वसीम अकरम और शोएब अख्तर पाकिस्तान लौट जाएंगे।

Shoaib AkhtarImage Source: http://images.jagran.com/

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर के साथ सोमवार को पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों पर चर्चा करने वाले थे, लेकिन शिव सेना के कार्यकर्ताओं के उग्र विरोध के चलते यह बैठक रद्द करनी पड़ी। सूत्रों की मुताबिक बीसीसीआई दफ्तर पर शिवसेना के हंगामे की वजह से पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार चेन्नई और मुंबई वनडे में अंपायरिंग से हटाए गए हैं।

Waseem akramImage Source: http://s1.dmcdn.net/

वो भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अंपायरिंग कर रहे थे। शिव सैनिकों ने बीसीसीआई के ऑफिस में धमकी दी थी कि अलीम डार को 22 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले पांचवे वनडे से अलग रखा जाए। जिसके चलते अलीम डार को सीरीज से अलग कर दिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम और शोएब अख्तर अपनी मर्जी से आधिकारिक प्रसारक की कमेंट्री टीम से अलग हुए हैं। यह मामला उनकी सुरक्षा कारणों से जुड़ा हुआ है।

To Top