_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/husband-asks-for-divorce-after-seeing-these-pictures/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/husband-asks-for-divorce-after-seeing-these-pictures/wife-pic1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

विराट कोहली चुने गए टी-20 एकादश के कप्तान

अगर आप भी विराट कोहली के फैन हैं तो इस खबर से आपको खुशी मिलेगी। बता दें कि विराट को आईसीसी टी-20 विश्व एकादश का कप्तान चुना गया है। इतना ही नहीं इस टीम में आशीष नेहरा को भी स्थान दिया गया है। कमेंटेटरों व पूर्व क्रिकेटरों ने मिलकर टी-20 विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए पुरुष व महिला टीम का चुनाव किया हैं। कोहली और नेहरा को उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण ही इस टीम में जगह दी गई है।

इतना ही नहीं इस टीम में चार इंग्लैंड, दो वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भी एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है। वहीं, अगर महिला टीम की बात करें तो उसमें किसी भी भारतीय खिलाड़ी को स्थान नहीं मिला है। महिला टीम में चार न्यूजीलैंड, दो-दो खिलाड़ी वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के तथा एक-एक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की हैं। महिला टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर को बनाया गया है जो वेस्टइंडीज की खिलाड़ी हैं। इन दोनों टीमों के गठन से संबंधी सवालों के जवाब देते हुए आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने बताया कि जिन विशेषज्ञों ने इन टीमों का निर्माण किया है उनके लिए भी यह करना बहुत कठिन था क्योंकि हर खिलाड़ी ने अपनी तरफ से शानदान ही खेला था।

1Image Source: http://www.hindustantimes.com/

वैसे अगर चयन समिति की बात करें तो इसमें आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस, वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज इयान बिशप, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला बल्लेबाज मेल जोंस और ऑस्ट्रेलिया की ही पूर्व महिला हरफनमौला लीसा सठालेकर को शामिल किया गया है।

अब बात करते हैं उन खिलाड़ियों की जिन्हें आप इन टीमों में देखने वाले हैं। पुरुष टीम की बात करें तो इसमें इंग्लैंड के जेसन रॉय, जो रूट, डेविड विले और जोस बटलर, दक्षिण अफ्रिका के क्विंटन डिकॉक, भारत के विराट कोहली और आशीष नेहरा, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सैमुअल बद्री, न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनेर को शामिल किया गया है। 12वें खिलाड़ी के रूप में बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को स्थान दिया गया है। इसी तरह महिला टीम की बात करें तो इसमें इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स और आन्या श्रबसुले, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, सोफी डेवाइन, ले कास्पेरेक और रशेल प्रीस्ट, ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग और मेगान शट, वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और डिएंड्रा डोटिन और दक्षिण अफ्रीका की सुने लुस को शामिल गया है। 12वें खिलाड़ी की बात करें तो पाकिस्तान की अनम अमीन को शामिल किया गया है।

 

Most Popular

To Top