..तो इस तरह घर से ऑफिस जाने के समय का करें इस्तेमाल

0
424

आजकल हर किसी का पढ़ लिख कर एक ही सपना होता है वो है एक अच्छी नौकरी, जिसके लिए वो काफी लंबा सफर तय करते है। अगर बात करें देश की राजधानी कि तो लोग नौकरी करने के लिए 2 से 3 घंटे का सफर करते है। इस 2-3 घंटों को बर्बाद करना मुर्खता होगी। तो क्यों ना इस समय का भी सदुपयोग करें। तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिसके मुताबिक आपका ये कीमती समय व्यर्थ नहीं होगा।

delhi metroImage Source:

• नॉवेल या फिर पसंदीदा किताब साथ रखें- अपना कीमती समय को बर्बाद करने की जगह आप किताब पढ़ कर समय का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आपको नॉवेल पढ़ना पसंद है तो आप वो पढ़ सकते है। इससे आपकी शब्दावली बढ़ेगी जो आपके ही काम आएगी। इसके अलावा अपनी पसंदीदा किताब भी पढ़ सकते है।

• अखबार भी है अच्छा विकल्प- वैसे तो आजकल हर कोई अपने साथ स्मार्टफोन कैरी करता है लेकिन अखबार पढ़ने की बात कुछ और ही है, इसको पढ़ने से आपके कम्यूनिकेशन स्किल्स बढ़ते है।

• म्यूजिक भी है अच्छा साथी- यहां म्यूजिक का मतलब ये नहीं कि आप हनी सिंह के गानें सुनें। सुबह के समय आपको साकारात्मक और मधुर संगीत सुनना चाहिए ताकि आपके काम की शुरूआत अच्छी हो। हनी सिंह वाले गानें आपको ऑफिस से आते समय सुनने चाहिए क्योंकि उस दौरान गानें सुनकर आपकी थकान उतर जाए।

• घर-परिवार या रिश्तेदारों से बात करें- ऐसा अक्सर होता है कि लोग ऑफिस की भागदौड़ में अपने घर-परिवार और रिश्तेदारों को समय नहीं दे पाते है। इसी के चलते कई लोग नाराज हो जाते है। अगर आप अपने इस समय का इस्तेमाल करेंगे तो अपने आपके और करीब आ जाएंगे। इसी के साथ अपनों को लगता है कि आप उनकी फिक्र करते है। इससे वो भी खुश और उनकी खुशी में आप भी खुश हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here