इन दो लड़कियों को आपस में हुआ प्यार, रचाई शादी

0
509

देखा जाये तो समलैंगिक शब्द आज के समाज में नया नहीं रह गया है। इस प्रकार के संबंधों पर हाल ही में “अलीगढ़” नामक फिल्म भी बनी है। हालांकि यह फिल्म दो पुरुषों के मध्य संबंधों को दर्शाती है, पर आज हम जिस घटना के बारे में आपको बता रहे हैं वह दो युवतियों के संबंधों को दर्शाती है। इन दोनों के संबंधों की यह कहानी शुरू होती है सिर्फ दोस्ती से, पर लगातार आगे बढ़ती यह कहानी अंत में शादी के मुकाम पर पहुंची। यह कहानी है लुधियाना की दो युवतियों की, जिनमें से एक 19 साल की बालिग है और दूसरी 17 साल की नाबालिग।

देखा-जाये-तो-समलैंगिक-शब्द-आज-के-समाज-में-नया-नहीं-रह-गयाImage Source :http://i.huffpost.com/

क्या है मामला –

लुधियाना के अब तक के इतिहास का यह पहला केस है जिसमें दो युवतियों ने आपस में शादी की है। इस घटना से सभी लोग अचंभित हैं। बताया जा रहा है कि दो युवतियां, जिनमें से एक 19 साल की है और एक 17 साल की वे आपस में अच्छी दोस्त थीं। इनकी दोस्ती ने धीरे-धीरे समलैंगिक संबंधों का रूप ले लिया और इनके परिवारों को कोई भनक नहीं लग पाई। इसी बीच करीब 12 दिन पहले ही दोनों युवतियां घर से अचानक गायब हो गईं। घर वालों ने किसी अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस में गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज़ करा दी। छानबीन के दौरान एक दिन दोनों पुलिस को मिलीं और उन्होंने अपना बयान दिया, जिसको सुनकर पुलिस और उनके घर वालों के होश उड़ गए। युवतियों ने कहा कि उन दोनों ने आपस में शादी कर ली है और अब वे आपस में पति-पत्नी हैं।
यह सब जानने के बाद 17 साल की युवती के परिजनों ने दूसरी लड़की पर आरोप लगाया कि वह उनकी लड़की को बहला-फुसला कर धोखे से ले गई थी और इससे पहले भी वह 2 लड़कियों के साथ ऐसा कर चुकी है।

कैसे हुआ खुलासा –

गुमशुदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट लिख कर जगह-जगह दबिश देनी शुरू कर दी और एक दिन पुलिस को दोनों लड़कियां मिल गई। लड़कियों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने 15 फरवरी को भगवान को साक्षी मानकर आपस में शादी कर ली है। जिसमें 19 साल की युवती पति है और 17 साल की युवती पत्नी है। इसके बाद दोनों एक कमरा किराये पर लेकर रहने लगीं और पास की फैक्ट्री में काम करने लगीं। जब परिवार वालों ने उनको साथ चलने को कहा तो दोनों ने मना कर दिया और साथ जाने से इंकार कर दिया। घर वालों के दबाव के कारण पुलिस ने लड़कियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और दोनों को उनके परिवार वालों के साथ इस चेतावनी के साथ भेज दिया कि दोनों को अलग-अलग ही रखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here