गर्लफ्रेंड या बीवी को हैप्पी रखने के लिए ट्रिक्स

0
318

जैसा कि सभी को पता होता है कि हर रिश्ते में नोकझोंक चलती रहती है। वो चाहे गर्लफ्रेंड से हो या बीवी से, लेकिन कहते हैं ना कि औरतों के मन की बात को समझना और उनसे जीतना हर मर्द के बस की बात नहीं होती। ऐसे में देखा गया है कि इस नोकझोंक की वजह से ज्यादातर मर्दों के दिमाग में उथल-पुथल मची रहती है। जिसके कारण ना तो वह ऑफिस में ही सही से काम कर पाते हैं और ना ही अपनी पर्सनल या लव लाइफ को सही से चला पाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनसे आपको अपनी बीवी या गर्लफ्रेंड को समझने में आसानी होगी। साथ ही आप इन टिप्स की मदद से दोनों को खुश भी रख पायेंगे।

1 हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पार्टनर उसकी पसंद और जरूरतों का ध्यान रखें। इसके लिए आप एक लिस्ट तैयार कर लें, जिसमें उनके बर्थ-डे से लेकर मिलने और दिये जाने वाले गिफ्ट के बारे में जानकारी रखें। जिससे आपको कोई खास दिन आने पर किसी तरह की परेशानी और अपने पार्टनर के गुस्से का शिकार ना होना पड़े।

1Image Source: http://www.pygott-crone.com/

2. आप सभी को भी पता होगा की सॉरी शब्द में कितनी ताकत होती है। यह आपकी बिगड़ती रिलेशनशिप को सही ट्रैक पर लाने का काम कर सकता है। वैसे अगर हम आज कहें कि गल्ती के बिना भी आप अपने पार्टनर से सॉरी बोल देते हैं तो यह आपके रिश्तों को संवारने के साथ-साथ उनकी नजर में आपको और अच्छा दिखाने का काम करेगा। इसलिए इसे याद रखें कि अगली बार से जब ऐसा हो तो आप पहले सॉरी बोल दें। जिससे यह सॉरी उनको अपनी गल्ती का अहसास कराने के साथ आपके लिए और प्यार बढ़ाने का काम करेगी। अगली बार से वह आप पर गुस्सा होने से पहले सौ बार सोचेंगी।

2Image Source: http://www.rotana.net/

3. हर महिला को अपनी गल्ती के बारे में अच्छी तरह से पता होता है, लेकिन यह उनकी फितरत होती है कि वह अपनी गल्तियों को जल्दी मानती नहीं है। ध्यान रहे कि आप अगर अपने रिश्ते को बचाए रखना चाहते हैं तो अपनी पार्टनर को उनकी गल्तियां गिनाने की कोशिश ना करें, क्योंकि इससे वह चिढ़ सकती हैं। साथ ही उनका गुस्सा और भी ज्यादा भड़क सकता है। इसके लिए जरूरी है कि आप सही वक्त का इंतजार करें, जिससे उन्हें खुद अपनी गल्ती का अहसास हो।

Couple Having Argument At HomeImage Source:  http://galanews.ge/

4. यह काफी रोमांटिक होने के साथ आपको उनके और करीब लाने का काम कर सकता है। इसके लिए बस आपको उनके फेसबुक वॉल पर जाकर उनके लिए एक प्यार भरा अच्छा सा टैक्स्ट मैसेज लिखना है। यह प्यार जताने का एकदम अलग अंदाज है। जिसे देखकर वो आपसे और ज्यादा प्यार करने लगेंगी, लेकिन ध्यान रखें कि मजाक में आप कुछ ऐसी चीजें फेसबुक वॉल पर ना डाल दें जिससे उनके आत्मसम्मान को ठेंस पहुंचे क्योंकि आपके द्वारा किया गया ऐसा मजाक आपके ऊपर उल्टा भी पड़ सकता है। इसलिए उसका ध्यान होना बहुत जरूरी है, क्योंकि आपको उनके और करीब आना है ना कि उनके साथ ऐसा मजाक करके उनसे दूरियां बढ़ानी हैं।

4Image Source: http://greatives.eu/

5. लड़कियों का किसी ना किसी बात पर आपसे खफा होना भी उनके प्यार का ही एक हिस्सा होता है। ऐसे में आप उन्हें मनाने के लिए अच्छा सा गिफ्ट जरूर दें और उनकी तारीफ भी करें। आपको भी पता होगा कि महिलाएं अपनी तारीफ सुनने के लिए सदैव तत्पर रहती हैं। इससे उनका गुस्सा भी शांत हो जाएगा।

5Image Source: http://i.huffpost.com/

6. “दोबारा मुझे कॉल मत करना” ये लाइनें ज्यादातर लड़कियां गुस्से में अपने पार्टनर को बोल देती हैं। जिसका कभी ना कभी हर लड़के को सामना करना पड़ता है। ऐसे में लड़के इस बात को सुनकर दोबारा कॉल ना करके सबसे बड़ी गल्ती कर देते हैं, क्योंकि लड़कियों की कही गई ज्यादातर बातों का मतलब उल्टा ही होता है। ऐसे में अगर आपकी पार्टनर ऐसा कहे तो बिल्कुल भी उनकी बातों को सीरियसली ना लें। साथ ही सॉरी कहने के साथ जल्द से जल्द मामले को ज्यादा बढ़ने से पहले सुलझाने की कोशिश करें।

6Image Source: https://cbskyxy2.files.wordpress.com/

7. लड़ाई-झगड़ा जहां दो लोगों में प्यार को बढ़ाने का काम करता है वहीं ये कई बार बड़ी सिरदर्दी भी बन जाता है। ऐसे में अगर आपके साथ भी कभी ऐसा हो कि आपके पार्टनर का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा हो तो आप शांति से उस मामले को सुलझाने की कोशिश करें। साथ ही अपनी पार्टनर के गुस्से को शांत करने के लिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर डेट पर ले जाएं।

7Image Source: https://cache.understandingrelationships.com/

8. माना आपको आपकी पार्टनर बहुत पसंद है, लेकिन अगर वह मोटी हैं तो ऐसे में उनके मोटापे को लेकर आपका परेशान होना भी लाजमी है, आप ध्यान रखें कि लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं होता है कि कोई उन्हें मोटा कहे। ऐसे में अगर आप भी अपनी पार्टनर से कुछ ऐसी इच्छा जाहिर करने की सोच रहे हैं तो सीधे-सीधे उनको पतला होने के लिए ना बोल कर थोड़ा घुमा फिराकर बोलें।

8Image Source: http://www.languageofdesires.com/

9. शॉपिंग हर लड़की की पहली पसंद होती है। ऐसे में रिलेशनशिप में पड़ने के बाद ज्यादातर लड़कियां अपने पार्टनर को शॉपिंग पर ले जाना ज्यादा पसंद करती हैं। वहीं लड़कों को शॉपिंग करना एक बोरिंग काम लगता है। ऐसे में जरूरी है कि अगर आप अपनी पार्टनर की घंटों की शॉपिंग से बचना चाहते हैं तो उनकी पसंद की हुई हर चीज को बेस्ट बतायें और ज्यादा एक्सपर्ट बनने की कोशिश बिल्कुल ना करें।

9Image Source: http://www.newlovetimes.com/

10. हर रिश्ते में थोड़ा स्पेस होना बहुत जरूरी है। माना कि आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन किसी को हद से ज्यादा चाहना भी कई बार रिश्तों में उल्टा पड़ जाता है। वैसे आपको भी पता होगा कि थोड़ी दूरियां भी प्यार को ज्यादा बढ़ाने का काम करती हैं। ऐसे में आप उन्हें थोड़ा घूमने फिरने और दोस्तों के साथ एन्जॉय करने दें।

10Image Source: http://stil.kurir.rs/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here