इस ट्रिक से फेसबुक पर लगी फोटो पर बढ़ेंगे लाइक्स

0
472

सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक आज के वक्त में लोगों से इस कदर जुड़ चुकी है कि लोग अपनी हर चीज पहले इस पर अपडेट करते हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आपने भी जरूर महसूस किया होगा कि किसी-किसी पोस्ट और फोटो पर काफी ज्यादा लाइक्स होते हैं। जिसकी वजह से कई बार आप अपनी फोटो पर कम लाइक मिलने की वजह से परेशान भी हो जाते होंगे, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत बिल्कुल नहीं है। अगर आप किसी को अपनी पोस्ट पर ज्यादा लाइक्स दिखाना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक आसान ट्रिक्स लेकर आए हैं।

वैसे भी आप सबको पता है कि 1 अप्रैल करीब है। ऐसे में अपनी किसी फोटो पर ज्यादा लाइक्स दिखाकर किसी को अप्रैल फूल बनाने का ये अच्छा मौका भी है। तो चलिए जानते हैं कैसे बढ़ा सकते हैं फोटोज पर लाइक्स…

सबसे पहले बता दें कि इसके लिए आपको कोई सॉफ्टवेयर और क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह बाकी ट्रिक्स की तरह बिल्कुल भी नहीं है। इसके लिए बस आप पहले फोटो चुनें और फिर उसे न्यू विंडो में खोलें।

उसके बाद अब लाइक वाली जगह पर जाइए। यानि कि जिस जगह पर लाइक के नंबर लिखे होते हैं वहां जाकर माउस से राइट क्लिक कीजिए और inspect या inspect element पर क्लिक करिए।

2_1459169009Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

वैसे अगर आप शॉर्टकट से काम लेना चाहते हैं तो माउस के कर्सर को लाइक्स वाली जगह पर ले जाएं उसके बाद शॉर्टकट “Ctrl+Shift+I” भी टाइप कर सकते हैं।

3_1459169011Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

इसके बाद आप स्क्रीन पर दिख रहे टेक्स्ट पर ध्यान दें। अगर आपके माउस का कर्सर सही जगह पर है तो आप ध्यान से देखेंगे तो आपको 140 सामने लिखा दिखेगा।

4_1459169013Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

वहीं अगर पेज पर आपको राइट क्लिक करने के बाद भी नंबर वाला टेक्स्ट ना खुले तो “CTRL+F” दबाकर आप जितने लाइक्स फोटो पर पहले से आए हुए हैं उसे सर्च कर लें। फिर आपको जिस जगह पर स्लाइड में उस जैसा टेक्स्ट दिखे वहां जाकर उस नंबर को चेंज कर दीजिए।

5_1_1459169014Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

इसके बाद अब जहां 140 लिखा हुआ था उस नंबर को बदल दें। साथ ही उस जगह पर जितने लाइक्स चाहते हैं उतने नंबर को लिखें जैसे कि 480 लिखा तो आपको 480 लाइक्स दिखने लगेंगे।

6_1_1459169016Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

जैसा कि हमने पहले बताया कि अप्रैल फूल बनाने का समय आने वाला है। ऐसे में आप इसे सीरियसली ना लें। ये भी एक प्रैंक ही है। जिसको आप अपने दोस्तों को दिखाकर हैरान कर सकते हैं। जब आप दोबारा पेज रिफ्रेश करेंगे तो आपको पहले जितने ही लाइक दिखने लगेंगे। ऐसे में आपके दोस्तों को बेवकूफ बनाने में ये ट्रिक काफी काम आएगी।

7_1459169017Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here