फसलों को बर्बाद होने से बचाने के लिए किसान ने लगाया सनी लियोनी का पोस्टर

सनी लियोनी

सनी लियोनी वैसे तो एक फिल्म एक्ट्रेस हैं, पर आजकल वे किसानों की फसलों को बर्बाद होने से बचाने का काम भी कर रही हैं। जी हां, सनी लियोनी आजकल अपने पोस्टर के जरिए किसानों की फसलों को खराब होने से बचा रही हैं। कुल मिलाकर सनी अब एक ऐसी महिला के रूप में किसानों में फेमस होती जा रही हैं जो किसानों की मददगार है। आपको बता दें कि हालही में आंध्र प्रदेश के एक किसान की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर में किसान अपने खेत में खड़ा दिखाई दे रहा है और उसके बगल में सनी का एक पोस्टर भी लकड़ी पर टंगा हुआ है। किसान का मानना है कि यह पोस्टर उसकी फसलों को खराब होने से बचा रहा है इसलिए उसने इस पोस्टर को खेत में लगाया हुआ है।

यह है पूरा मामला

यह है पूरा मामलाImage source:

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के जिस किसान ने सनी का पोस्टर अपने खेत में लगाया हुआ है। वह आंध्रप्रदेश के बांदाकिंदिपल्ली गांव का निवासी है। इस किसान का नाम “ए.चेंचू रेड्डी” है। किसान का कहना है कि जब से उसने सनी का पोस्टर अपने खेत में लगाया है तब से उसकी फसल को काफी फायदा हो रहा है साथ ही उसकी फसले भी बर्बाद होने से बची हुई हैं। आगे किसान का कहना है कि इस पोस्टर के कारण मेरे खेत की फसले को लोगों की बुरी नजर नही लगती है।” आपको बता दें कि सनी के पोस्टर पर तेलगू भाषा के कुछ शब्द भी लिखें हुए हैं जिनका मतलब है “मुझसे जलना मत”, इस प्रकार से किसान की मानें तो सनी उसकी फसलों की रक्षक बनी हुई है।

 दोस्त के कहने पर लगाया पोस्टर

 दोस्त के कहने पर लगाया पोस्टरImage source:

किसान ए.चेंचू रेड्डी कहते हैं कि “वह अपने खेतों में सब्जियां उगाते हैं। उनका खेत सड़क के किनारे है इसलिए लोगों की नजर अक्सर उनकी फसलों पर पड़ ही जाती थी। जिसके कारण फसलें खराब हो जाती थी। बुरी नजर से बचाने के लिए मैंने कई उपाय किये पर कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद में मेरे एक दोस्त ने सनी लियोनी का पोस्टर खेत में टांगने के लिए कहा। जब से यह पोस्टर मैंने लगाया है तब से फसलें अच्छी आ रही हैं तथा बुरी नजर से भी छुटकारा मिल चुका है।” कुल मिलाकर सनी अब किसान के खेत में एक रक्षक का कार्य कर रही है।

To Top