1600 फीट से गिरने पर भी बची कैनेडियन स्कीयर की जान

स्कींग एक तरह का खेल है, जिसमे बर्फ पर चलकर रास्ता तय किया जाता है। इसमें पांव के नीचे लकड़ी या स्की बांधा जाता है। जिसे बर्फ पर फिसलाया जाता है। इस खेल में महारत हासिल कर चुके खिलाडी भी कभी-कभी हादसे का शिकार हो जाते हैं।

0

केनेडा के स्कीयर इआन मैकेंटोश इस तरह के हादसे का शिकार तब हो गए जब वह अलास्का के निकोल माउंटेन पर स्कींग करने पहुंचे थे। एक एक्शन स्पोर्ट्स कंपनी ने इस घटना का पूरा फूटेज रिलीज़ किया है। हुआ यूं की मैंकेटोश ने जैसे ही स्कीइंग शुरू की, उनकी स्की गड्ढे में फंस गई और उनका बैलेंस बिगड़ गया। इसके बाद मैंकेटोश 1600 फीट की ऊंचाई से नीचे की ओर गिरने लगे।

जब मैंकेटोश नीचे गिर रहे होंगे तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा की वह बच जायेंगे। इस हादसे में उन्हें मामूली चोटें आईं हैं। यह एक बड़ा हादसा था, मगर किस्मत से मैंकेटोश बच गए।

बाद में एक इंटरव्यू के दौरान मैंकेटोश ने बताया, “बैलेंस बिगड़ने के बाद रुकने का कोई तरीका नहीं था। मैंने स्पीड कम करने के लिए अपना एयरबैग भी खोल लिया था, ताकि कम चोट लगे।” इस हादसे का वीडिओ वायरल हो चुका है, जिसमें उन्हें 40 सेकंड तक बर्फ पर गिरते देखा जा सकता है।

To Top