एक ओर दिग्गज बल्लेबाज ने लिया रिटायरमेंट

पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले यूनुसखान अब एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। यूनुस ने इंग्लैड के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से कुछ देर पहले यह घोषणा की। ‘डॉन’ समाचार पत्र के मुताबिक अबु धाबी में इस समय चल रहा एकदिवसीय मैच यूनुस खान के एकदिवसीय करियर का आखिरी मैच होगा।

Younus-KhanImage Source: http://i.dawn.com/

यूनुस ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा है कि “मुझे ये कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं आज वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले रहा हूं। मैंने ये फैसला अपने परिवार, पत्नी और फ्रेंड्स से विचार-विमर्श करने के बाद लिया है।” इतना ही नही उन्होने यह भी कहा है कि “मैं खुशकिस्मत हूं कि टी-20 इंटरनैशनल और वनडे इंटरनैशनल मैचों से कब संनयास लेना है, खुद इसका फैसला लेने में सक्षम रहा।” सुनने में तो यह भी आया है कि बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला पहला डे-नाइट का मैच उनका आखिरी मैच होगा।

यूनुस का एकदिवसीय करियर पिछले कई वर्षों से काफी उतार-चढ़ाव वाला चल रहा है जिस कारण पिछले सात वर्षों में वह सिर्फ दो शतक ही लगा पाए हैं। यूनुस का नाम पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज के साथ लिया जाता हैं। यूनुस अब तक 264 मैचों में 7240 रन बना चुके हैं।

To Top