_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/watch-this-thrilling-video/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=38467","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

5 प्रभावशाली उपाय – जो चमका देंगे आपकी किस्मत

Tips to make you go lucky

 

आज हमारे पास कई प्रभावशाली उपाय मौजूद हैं। लेकिन हम इनका प्रयोग नहीं कर पाते हैं। आज के जीवन में हर कोई भागदौड़ कर रहा है ताकि वह खुद तथा परिवार के लोगों को अच्छा और खुशहाल जीवन दे सकें, पर फिर भी जीवन में कठिनाइयां और परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती हैं। असल में कई बार हम लोग वास्तु के कुछ छोटे-छोटे नियमों का पालन करना भूल जाते हैं, जिसके कारण जीवन परेशानियों से घिर जाता है इसलिए इन छोटे-छोटे प्रभावशाली उपायों को हमें अपने जीवन में ध्यान रखना चाहिए। आप भले ही किसी भी घर में रहते हों, मुख्य बात यह है कि आप जिस भी घर में रहते हों वहां पर सकारात्मकता रहनी चाहिए, तब ही आपके घर में सुख और शांति का वास होता है। आज हम आपको यहां बता रहें हैं वास्तु के कुछ प्रभावशाली उपाय जो आपके जीवन को सुख शांति से भर देंगे तो आइए जानते हैं इन उपायों को।

1 – उत्तर दिशा में खुले तिजोरी

हर व्यक्ति अपने घर की कीमती चीजें, कागज या गहने आदि चीजें किसी न किसी अलमारी आदि में रखता ही है, पर आप यह ध्यान रखें कि आपकी अलमारी या लॉकर हमेशा उत्तर दिशा की ओर ही खुले। असल में इस दिशा में खुलने वाला लॉकर आपके घर में तरक्की और समृद्धि को लाता है।

2 – बंद नल से पानी न टपके

नल से बूंद-बूंद पानी का टपकना घर से पैसे के खर्च होने का संकेत होता है, इसलिए आप इस बात को ध्यान रखें कि आपके घर के किसी भी नल से पानी नहीं टपकना चाहिए।

3 – दीवारों में न हो कोई दरार

आपके बेडरूम के दरवाजे के सामने वाली दीवार के बाएं कोने को शुभ तथा समृद्धि की जगह माना जाता है और इस स्थान पर कोई धातु की वस्तु को लटकाना अच्छा माना जाता है। आप इस बात पर ध्यान दें कि दीवार के इस कोने पर किसी प्रकार की दरारें नहीं होनी चाहिए।

4 – छत की ढलान हो सही दिशा में

आप अपने घर को बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके घर की छत दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पूर्व दिशा की ढलान में ही होनी चाहिए। इससे आपके घर में सुख शांति बनी रहती है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics