_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

20 बच्चों को जन्म दे चुकी है यह महिला, जानिए इसके बारे में

पश्चिमी देशों में बच्चों को पैदा करना एक बड़ी जिम्मेदारी माना जाता है, इसी के तहत एक कपल ने 20 बच्चों को पैदा किया है। असल में विदेशों में कई लोग इस जिम्मेदारी स बचने के लिए बच्चे पैदा करने के स्थान पर कुत्ता या बिल्ली पालना ज्यादा उचित मानते हैं, लेकिन आज हम आपको जिस कपल के बारे में बता रहें हैं उसने 20 बच्चे पैदा किए हैं। यही कारण है कि लोग इस कपल को काफी आश्चर्य की दृष्टि से देख रहें हैं तथा सोशल मीडिया पर इस परिवार की तस्वीर शेयर कर रहें हैं। आपको बता दें कि 20 बच्चों को पैदा करने वाली यह महिला ब्रिटेन की सबसे बड़ी फैमली से जुड़ी हुई है। हाल ही में इस महिला ने अपने 20 वें बच्चे को जन्म दिया है। इस परिवार का कहना है कि यह उनका आखरी बच्चा है तथा आगे वे और कोई बच्चा पैदा नहीं करेंगे।

image source :

20 बच्चों को पैदा करने वाली महिला क्रिस की उम्र 42 वर्ष है तथा उनके पति नोएल की उम्र 46 वर्ष है। इन दोनों ने मिलकर पिछले 30 वर्षों में 20 बच्चों को जन्म दिया है। हाल ही में यह कपल एक रियल्टी शो ’19 किड्स एंड काउंटिंग’ में शामिल हुए थे। बता दें कि इस कपल का सबसे बड़ा बच्चा 28 वर्ष का है तथा सबसे छोटा बच्चा हालही में पैदा हुआ है। इस कपल ने शो के दौरान यह भी बताया कि उनको अपने बच्चों को नहलाने में काफी बड़ी मात्रा में शैम्पू लग जाता है। आपको हम यह भी बता दें कि क्रिस तथा नोएल बचपन से ही एक दूसरे को चाहते थे। क्रिस जब महज 14 वर्ष की थी उस समय ही वह प्रेग्नेंट हो गई थी। यह कपल अपने बच्चों के ऊपर साल भर में करीब 26 लाख रुपया खर्चा करता है। इस प्रकार क्रिस नामक यह महिला 20 बच्चों की मां बन चुकी है।

Most Popular

To Top