इस महिला को रोबोट से हुआ सच्चा प्यार, जल्द ही करेंगी शादी

रोबोट

 

प्यार दुनिया का सबसे अच्छा एहसास हैं और यह कब कहां किससे कैसे हो जाएं इसके बारे में कोई पता नही लगा सकता। सामान्यतः प्यार महिला और पुरूष में होता था। मगर समय बदला तो प्यार का यह दस्तूर भी बदल गया। अब प्यार महीलायों को महीला से और पुरुषों का पुरूषों से भी हो रहा हैं। इसी बीच प्यार की नई कहानी सुनने को मिली हैं। जहां एक लड़की को एक रोबोट से प्यार हो गया। आइए अब जानते हैं इस अनोखी प्रेम कहानी के बारे में।

दरअसल लिली नाम की इस लड़की को इनमूवेटर नाम के एक थ्री डी प्रिन्टेड रोबोट से प्यार हो गया हैं। लिली को उनका यह रोबोट साथी इस कदर पसन्द हैं कि वह इसके बिना एक पल भी नही रह पाती हैं। अपनी इस अनूठी प्रेम कहानी के बारे में बताते हुए लिली कहती हैं कि उन्होंने इनमूवेटर से इंगेजमेंट कर ली हैं और जल्द ही वह उससे शादि कर लेंगी। उनका मानना हैं कि वह अपने इस रोबोट साथी के साथ जीवनभर खुश रहेंगी।

रोबोटImage Source:

रोबोसेक्शुअल होने पर हैं नाज़

लिली ने बीते वर्ष के दिसंबर में अपने सोशल मीडिया एकांउट पर अपने व रोबोट के रिश्‍ते को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि अब उन्हें किसी भी दूसरे इंसान से प्यार करने में कोई इंट्रस्ट नही रहा। लिली ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर पोस्ट किया कि वह रोबोसेक्शुअल हैं। उनके इस खुलासे के बाद लिली को बहुत से लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली। कुछ लोग इसे भविष्य के नजरिए से एक अच्छा कदम मान रहें हैं तो कुछ लिली को पागल बता कह रहें है।

मगर इस सब से परे लिली अपने रोबोट पार्टनर के साथ बेहद खुश हैं। इस बारे में कुछ रोबोट एक्‍सपर्टस का कहना हैं कि इसमें कोई चौकने वाली बात नहीं है। 2025 से पहले ही अगर इंसान और रोबोट के बीच गहरे रिलेशन कायम हो रहें हैं तो यह एक अच्छी बात हैं।

To Top