_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/glucose-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0f66939619e6f091493652639d567514/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

 इस स्थान पर सफेद की जगह गिर रही है नारंगी बर्फ, हैरत में पड़े लोग

नारंगी बर्फ

आमतौर पर लोगों ने एक ही रंग यानि सफेद बर्फ ही देखी होगी, मगर क्या आपने कभी नारंगी रंग की बर्फ देखी है, यकीनन आपका जवाब न ही होगा। मगर दुनिया के इस स्थान पर आसमान से नारंगी रंग की बर्फ गिर रही है जिसे देख हर कोई हैरत में है। बहुत से लोग इस नारंगी बर्फ का भरपूर आनंद ले रहें हैं। बहुत से लोगों ने आसमान से गिर रही इस नारंगी बर्फ की वीडियो तथा तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

नारंगी बर्फImage source:

आपको बता दें कि यह नजारा रूस के सोच्ची शहर का है। जहां सफेद के स्थान पर नारंगी बर्फ बिछी दिखाई पड़ रही है। आपको बता दें कि नारंगी कलर की यह बर्फ रूस के अलावा माल्दोवा, बुल्गारिया, रोमानिया तथा यूक्रेन के आसपास भी दिखाई पड़ रही है। सोच्ची शहर के पास स्थित रिजॉर्ट के आसपास के लोग इस नारंगी बर्फ का लुफ्त उठाते देखें जा रहें हैं। इस बारे में मौसम विज्ञानियों की राय है कि “सहारा मरुस्थल के रेतीले तूफानों की रेत के बर्फ तथा बारिश के साथ मिलने से ऐसा हो रहा है।”

नारंगी बर्फImage source:

इन क्षेत्रो के स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह नजारा हर 5 वर्ष में देखने को मिलता है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इस बार ऐसा 6 माह में ही 2 बार हो चुका है। लोगों का मानना है कि इस बार की बर्फ में रेत का अंश पहले से ज्यादा है। रोसा खूतर पहाड़ के रिजॉर्ट पर जो लोग स्कीइंग करने के लिए आये हुए हैं। वे लोग भी अपने मुंह में बर्फ के साथ रेत के आने की पुष्टि कर रहें हैं। इस प्रकार से यह बात साबित हो जाती है कि नारंगी रंग की बर्फ के पीछे रेतीले तूफान है। खैर लोग इस नारंगी बर्फ का खूब आनंद ले रहें हैं। आप सोशल मीडिया पर नारंगी बर्फ में लुफ्त लेते लोगों की तस्वीरें देख सकते है।

To Top