इस शख्स ने मौत से पहले ही बनवा ली अपनी कब्र, जानिए क्यों

0
318

मौत का नाम सुनते ही किसी भी व्यक्ति के जहन में डर का पैदा होना स्वाभाविक है पर आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जिसने अपने मरने से पहले ही अपनी कब्र को बनवा कर अपने मरने के बाद का इंतजाम पहले ही करा लिया है। आइये जानते इस शख्स के बारे में।

मौत से पहले ही अपनी कब्र बनवाने वाले इस शख्स का नाम है “बढन मियां”, ये झारखंड के गिरिडीह में रहते है, जानकारी के लिए आपको यह भी बता दे की बढन मियां की वर्तमान आयु 105 साल की है और इनके दो लड़के भी है। तो साहब ये मियां आज गिरडीह सहित और भी कई जगह प्रसिद्ध हो रहें हैं क्युकी इन्होने अपनी और अपनी पत्नी की कब्र मरने से पहले ही बनवा दी थी।

बढन मियां ने आज से करीब 20 साल पहले अपनी पत्नी से इस बारे में सलाह मशवरा किया था और पत्नी के राजी होने पर अपनी और पत्नी की कब्र एक साथ ही बनवा दी और 2010 में जब बढन मियां की बेगम का इंतकाल हुआ था तो उनको भी बढन मियां द्वारा बनवाई गई उनकी कब्र में ही दफ़न कराया गया था। बढन मियां ने अपनी और अपनी पत्नी की कब्र एक साथ ही निर्मित कराई है और ये दौनो कब्र उन्होंने अपनी ही जमीन पर बनवाई है, वर्तमान में बढन मियां इन दौनो कब्रों की देखभाल करते हैं ताकि ये लम्बे समय तक सुरक्षित रह सकें। सकुर मियां (55) तथा जुमराती मियां (60) नाम के ये दौनो शख्स बढन मिया के बेटे हैं जो की अपने पिता की इच्छा का सम्मान करते हैं और उनके हर कार्य में हाथ बटाते हैं। बढन मियां से जब कोई मौत से पहले कब्र बनवाने के का कारण पूछता है तो बढन मियां बताते हैं की उन्होंने इसलिए अपनी कब्र पहले ही बनवाई है ताकि मरने के बाद में जगह खोजने में लोगो को कोई परेशानी न हो, इसके अलावा बढन मियां अपनी और पत्नी की सम्मलित कब्र के पास एक पानी का हैंडपंप भी लगवाना चाहते हैं ताकि कोई भी प्यासा ब्यक्ति यहां अपनी प्यास बुझा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here