अनोखा बच्चा – अपने बच्चे को देखकर निराश हो गई यह मां, जानें क्यों

0
423

 

कभी-कभार ऐसे बच्चे पैदा हो जाते हैं जिनको देखने के बाद में उन पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है, आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे से मिलवा रहें हैं, जिसको देखकर उसको जन्म दें वाली मां भी निराश हो गई थी। असल में हर मां का यह सपना होता है कि उसका बच्चा स्वस्थ और सुन्दर हो, पर फिर भी कुछ बच्चों में शारीरिक विसंगतियां देखने को मिल ही जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में जानकारी दे रहें हैं, जिसके शरीर पर जन्म से भालू की तरह काले बाल हैं। इस बच्चे को देखते ही इसकी मां भी थोड़ा निराश हो गई थी, पर हर मां अपने बच्चे के लिए अपने अंदर अथाह प्रेम लिए होती है और इस प्रेम के चलते मां ने अपने इस बच्चे को भी स्वीकार कर लिया था। आइए जानते हैं इस पूरे प्रकरण को हमारी इस पोस्ट में।

Image Source:

भालू के जैसे बच्चे को जन्म देने वाली इस मां का नाम “मनीषा संभाजी राउत” है। जब यह गर्भवती थी, तब हर महिला के जैसे ही इनके मन में भी अपने बच्चे को लेकर अनेकों सपने पल रहें थे, पर जब इन्होंने बच्चे को जन्म दिया, तो इनके सारे सपने एक ओर रखें रह गए, क्योंकि इन्होंने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया था, जिसके शरीर पर घने काले बाल थे। असल में मनीषा “वेयरवोल्फ जीन” नामक एक बीमारी से ग्रसित हैं, हालांकि इस बीमारी में कोई नुकसान नहीं होता है, पर शरीर पर अनचाहें बालों की तादाद बढ़ने लगती है।

Image Source:

आपको हम यह भी बता दें कि इस बीमारी से ही मनीषा की छोटी बहन भी ग्रसित हैं। इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं खोजा गया है। वहीं मनीषा और उसकी बहनें, जब छोटी थी तब लोग उनको भूत, बंदर और भालू आदि कहकर चिढ़ाया करते थे, इसलिए अब मनीषा इस बात से आशंकित हैं कि उसके बच्चे के साथ भी लोग वहीं बर्ताब न करें, जो उसके साथ करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here