गूगल की नौकरी छोड़ समोसे बना रहा है यह युवक, कमाई जानकर लोग हो जाते हैं चकित

गूगल

 

गूगल की नौकरी दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित नौकरियों में मानी जाती है, पर क्या वजह रही की देश का एक शख्स गूगल के ऑफिस से अपनी नौकरी छोड़ आज समोसे तलने पर लगा हुआ है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में ही बता रहें हैं जो अपनी गूगल की नौकरी को छोड़कर आज समोसे तलने पर लगा हुआ है। असल में बात यह है कि यदि आपके अंदर हुनर है, तब आपको सफल बनने से कोई नहीं रोक सकता है। आपको हम बता दें कि गूगल की नौकरी को छोड़ कर समोसे तलने वाले इस युवक का नाम “मुनाफ कापड़िया” है।

गूगलImage Source: 

आपको हम यह भी बता दें कि मुनाफ कापड़िया ने यह फैसला किसी दबाव में नहीं बल्कि खुद ही लिया है और वर्तमान में उनकी सालाना कमाई उन सभी लोगों से भी ज्यादा है जो बड़ी-बड़ी डिग्रियां लेकर भी नहीं कमा पाते। मुनाफ ने अपनी नौकरी को छोड़ समोसे बेचने के काम से लोगों की सोच में भी परिवर्तन लाया है। मुनाफ के समोसे किसी ठेले पर नहीं बिकते, बल्कि 5 स्टार होटलों में बहुत सलीके के साथ मुनाफ के समोसे दिए जाते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि मुनाफ के समोसे खाने के शौकीन लोगों में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं। “द बोहरी किचन” नाम से एक रेस्तरां को मुनाफ ने शुरू किया है।

गूगलImage Source: 

एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद में मुनाफ ने विदेश में नौकरी की और वहीं पर मुनाफ को रेस्तरां खोलने का आइडिया आया। मुनाफ बताते हैं कि अपनी मां के खाना बनाने के हुनर को देखते हुए उन्होंने यह रेस्तरां खोला है। वर्तमान में मुनाफ का “मटन समोसा” वर्ल्ड फेमस हो गया है। मुनाफ ने अपने इस बिजनेस की शुरूआत 2 वर्ष पहले की थी और आज मुनाफ साल भर में 50 लाख रूपए से भी ज्यादा कमाते हैं। इस प्रकार से गूगल की नौकरी को टाटा अलविदा कह कर देश का यह युवक आज खुद के पैरों पर खड़ा हो कर, पैसा और नाम दोनों ही कमा रहा है।

To Top