भोजन की जगह इस व्यक्ति ने खा ली 639 कीलें, लोगों समेत डाक्टर भी हैरान

भोजन

 

आपने खाने में फल, सब्जियां और मांस खाते हुए कई लोगों को देखा होगा, पर आज हम आपको जिस व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं। वह भोजन के स्थान पर 639 कील खा गया। यह खबर देश के कोलकाता शहर से आई हैं। आपको बता दें कि “कलकत्ता मेडिकल कॉलेज” के डाक्टरों ने इस व्यक्ति का ऑपरेशन कर इसके पेट से 639 कीलें बाहर निकाली। इस व्यक्ति का नाम प्रदीप ढाली हैं और इसकी उम्र 48 वर्ष हैं। यह व्यक्ति गोबरडांगा का निवासी हैं।

ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि प्रदीप की हालत अभी स्थिर हैं तथा उसकी आंत को भी कोई हानि नहीं पहुंची हैं। जिसके चलते उसे साधारण लोगों के वार्ड में रखा गया हैं। दरअसल डाक्टरों को प्रदीप के पेट में कुछ होने की आशंका पहले से थी और इसी के चलते उन्होंने प्रदीप के पेट की जांच की थी। पेट से कीलों को बाहर निकालने के लिए डाक्टरों ने चुंबक की सहायता ली थी।

भोजनImage Source:

प्रदीप की मानसिक हालत पहले से खराब बताई जा रही हैं। लोगों का कहना हैं कि वह मिट्टी तथा कीलों को साथ में मिला कर खाता था। इस प्रकार की घटना से डॉक्टर भी हैरान हैं। डाक्टरों का कहना हैं कि इससे पहले किसी के पेट से रुई तथा किसी के पेट से सड़ा कपड़ा निकला था पर पिछले 5 वर्षों में मेडिकल के क्षेत्र में यह इस प्रकार की पहली घटना हैं।

प्रदीप के परिजनों का कहना हैं कि वह पहले मिट्टी खाता था। हम लोग मना करते थे पर फिर भी वह मिट्टी खा ही लेता था। वह कहता था कि उसको मिट्टी खाना पसंद हैं। बाद में पता लगा कि वह मिट्टी के साथ साथ लोहे की कीलें भी खाता हैं। बीते नवरात्र में उसके पेट में दर्द होने लगा था। जब अस्पताल उसकी जांच में करवाई गई तो पेट में कीलें होने की जानकारी सामने आई।

To Top