_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आश्चर्य – अपनी मौत के बाद भी 6 लोगों को जिंदगी का तोहफा दे गया यह युवक

 

क्या कोई व्यक्ति अपनी मौत के बाद भी लोगों को जीवनदान दे सकता है? हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक युवक ने अपनी मौत के बाद 6 लोगों की जान बचाई है। जी हां, आज हम आपको उस युवक के बारे में जानकारी दे रहें हैं जिसने अपनी मौत के बाद भी 6 लोगों को जीवनदान दिया। आपको हम बता दें कि यह युवक भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद का रहने वाला था और इस युवक का नाम “रवि टी देवानी” था। यह युवक एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्य करता था।

हादसे के दिन यह युवक ऑफिस से जीवराज पार्क में स्थित अपने घर से जा रहा था, लेकिन रास्ते में रवि की मोटर साईकिल की टक्कर एकाएक गाय से हो गई, जिसके बाद में रवि मोटर साईकिल से गिर गया और उसके मष्तिष्क में गहरी चोट आई। रवि को अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने चैकअप में पाया कि रवि के माइंड में ब्लड क्लॉट हो चुका है। रवि का ऑपरेशन सूरत के यूनिटी हॉस्पिटल में कराया गया पर वह बच नहीं सका।

image source:

इतना होने पर रवि के परिजनों ने उसके अंगदान करने का फैसला किया ताकि अन्य लोगों को जीवनदान मिल सके। रवि के हार्ट को यूक्रेन की 27 वर्षीय “नतालिया ओमेलचक” नामक एक महिला को मुंबई में ट्रांसप्लांट किया गया। जिससे कारण उसको जीवनदान मिला साथ ही 31 वर्षीय उमंग पटेल के शरीर में रवि के लिवर को ट्रांसप्लांट किया गया, जिससे उमंग को भी नया जीवन मिला। इसके अलावा रवि की आंखों, किडनी तथा पैंक्रियाज को अन्य चार अन्य जरूरतमंद लोगों को दिया गया, जिससे उनको भी दोबारा जीवन मिला, इस प्रकार से एक भारतीय युवक ने मरने के बाद भी 6 लोगों को जीवन का तोहफा दिया।

Most Popular

To Top